Home » खेल » MS Dhoni injured so he in not with Team India reports Claimed
 

धोनी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, टीम इंडिया के लिए ना खेलने के पीछे IPL हैं बड़ी बजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 20:59 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही एम एस धोनी टीम इंडिया से दूर है. पहले माना जा रहा था कि धोनी नवबंर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में खेल सकते है लेकिन हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि धोनी इस सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे.

टीम इंडिया को दो बार विश्व कप जीताने वाले पूर्व कप्तान धोनी के बारे में इस दौरान काफी बात हुई. बुधवार को ही डीएनए की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि धोनी अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले चाहते हैं कि पंत और उनके विकल्पों को पूरी तरह तैयार किया जाए वहीं अब एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि धोनी के टीम इंडिया से बाहर रहने के पीछे IPL सबसे बड़ी बजह है.

इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि है धोनी पीठ की चोट से परेशान है और यह चोट उनकी अभी तक सही नहीं हुई है जिस कारण को टीम इंडिया से दूर है. वहीं रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विश्व कप के 12वें संस्करण में धोनी इस चोट के साथ ही खेले थे. विश्व कप के बाद से धोनी की चोट सही नहीं हुई है.

दरअसल, IPL 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में धोनी चोटिल हुए थे. चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालने वाले धोनी ने इस मैच में 79 रनों की पारी खेली थी. वहीं इस मुकाबले के बाद उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था कि उनकी पीठ में खिचावं है जिस कारण उन्होंने कुछ मुकाबले भी नहीं खेले थे. उन्होंने कहा था,'पीठ में दर्द है लेकिन ज्‍यादा नहीं. वर्ल्‍ड कप आ रहा है ऐसे में लापरवाही नहीं कर सकते क्‍योंकि वह काफी जरूरी है.'

हालांकि आईपीएल के बाद धोनी ने अपना उपचार कराया और उसके बाद विश्व कप खेलने चल दिए थे. वहीं विश्व कप के 12वें संस्करण में खेलते हुए उनकी चोट और बढ़ गई थी. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्हें अंगूठे में भी चोट लगी थी.

ऋषभ पंत को लेकर रवि शास्त्री का यू-टर्न, बोले- वह मैच विनर..

First published: 26 September 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी