Home » खेल » MS Dhoni penalised for not depositing tax of Hummer
 

महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर लगा जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2016, 18:51 IST

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर जुर्माना लगाया गया है. इसकी वजह यह है कि उन्होंने बीते पांच वर्षों से अपनी कीमती एसयूवी "हमर" का टैक्स नहीं भरा है. 

झारखंड स्थित रांची के डीटीओ के मुताबिक एमएस धोनी ने वर्ष 2009 में हमर कार खरीदी थी. लेकिन रजिस्ट्रेशन कराते वक्त इसका नाम स्कॉर्पियो रखा गया. बताया जा रहा है कि डीटीओ कार्यालय की गलती के चलते ऐसा हुआ और गलती से ही हमर को स्कॉर्पियो के नाम से रजिस्टर कर दिया गया. जिसके चलते एक करोड़ से भी ज्यादा कीमत के इस वाहन का रोड टैक्स काफी कम अदा करना पड़ा.

डीटीओ द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक धोनी की गाड़ी अंतरराष्ट्रीय ब्रांड की है. इसके मॉडल का विकल्प डीटीओ कार्यालय में उपलब्ध नहीं था. जिसके चलते इस मॉडल को स्कॉर्पियो के रूप में चुना गया. हालांकि यह टाइपिंग की भूल थी. 

पढ़ेंः जानिए मौत के बाद भी कैसे जिंदा रह सकते हैं आप

इसके बाद धोनी ने दो साल का टैक्स भरा. अब उन्हें एक और वर्ष का टैक्स भरने की जरूरत है. अगर धोनी यह टैक्स अदा नहीं करते हैं तो उनपर जुर्माना लगाया जाएगा. 

गौरतलब है कि महिंद्रा की स्कॉर्पियो और हमर की कीमत में बहुत ज्यादा अंतर है. जहां स्कॉर्पियो करीब 15 लाख रुपये में आती है, वहीं हमर की कीमत एक करोड़ से भी ज्यादा है. इस वजह से ही धोनी पर हमर का टैक्स बकाया है.

यह जगजाहिर है कि धोनी बाइक-कारों के बड़े शौकीन हैं. उनके पास तमाम कीमती वाहन हैं. 

First published: 17 March 2016, 18:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी