Home » खेल » tle MS Dhoni praised and wished Anant Ambani on Birthday & weightloss Pag
 

धोनी ने की वजन घटाने पर अनंत अंबानी की तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2016, 17:53 IST

यूं तो अनंत अंबानी के आश्चर्यजनक रूप से वजन घटाने से सभी हैरतअंगेज हैं. लेकिन अब टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने भी अनंत अंबानी की तारीफ की है.

MS DHoni tweet on ambani.jpg

धोनी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अनंत आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. 100 किलोग्राम से भी ज्यादा वजन घटाकर आपने खुद को सबसे बेहतरीन तोहफा दिया है. अनुशासन और दृढ़ता."

Rajiv Shukla tweet on ambani.jpg

इतना ही नहीं राजीव शुक्ला ने भी अनंत अंबानी को 21वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, "18 माह में अपने 21वें जन्मदिन पर बिना किसी सर्जरी के 108 किलोग्राम वजन करना, क्या इच्छाशक्ति है."

ऐसा लगता है कि अनंत चिकित्सा के कारण होने वाले मोटापे से पीड़ित थे क्योंकि उन्हें अस्थमा की बीमारी के चलते काफी स्ट्रांग दवाइयां खानी पड़ती थीं. उन्होंने कितना वजन कम किया?

पढ़ेंः मुकेश अंबानी के बेटे अनंत हुए स्लिम, कम किया वजन

बताया जाता है कि अंबानी परिवार के बेटे अनंत ने 18 माह में 108 किलोग्राम वजन कम किया. यानी एक माह में 6 किलोग्राम जो वजन में कमी और इसके लिए लगने वाले वक्त के हिसाब से सही है. 

हालांकि अगर बहुत ज्यादा वजन काफी कम वक्त में घटाया जाए तो इससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता पर फर्क पड़ सकता है. इसलिए मध्यम गति से वजन घटाना बहुत जरूरी भी होता है. 

गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी के जरिये वजन घटाने की अफवाहों के बीच मीडिया रिपोर्ट बताती हैं कि अनंत ने वजन घटाने के लिए प्राकृतिक तरीके इस्तेमाल किए. उन्होंने स्ट्रिक्ट डाइट और एक्सरसाइज का पालन किया. 

पढ़ेंः क्या होगा अगर विमान में मोबाइल को फ्लाइट मोड पर नहीं रखा?

अनंत रोजाना पांच से छह घंटे तक एक्सरसाइज करते और इसमें 21 किलोमीटर चलना, योग, वजन प्रशिक्षण फंक्शनल ट्रेनिंग और कड़ी कॉर्डियो एक्सरसाइज शामिल हैं. यह सभी एक्ससरसाइज शरीर को अलग ढंग से बनाने में मदद करती हैं. 

First published: 10 April 2016, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी