Home » खेल » msk prasad says virat kohli could bat at number 4 in world cup 2019
 

वर्ल्ड कप से पहले एमएसके प्रसाद ने बताया अपना ब्रह्मास्त्र, टीम इंडिया का वर्ल्ड कप चैंपियन बनाना हुआ तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 12:07 IST

टीम इंडिया इस समय वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है. इसी वजह से टीम इंडिया वर्ल्ड कप को लेकर किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है. इसी वजह से अब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी टीम की रणनीति को लेकर बात की. इस दौरान उन्होने साफ़ किया कि टीम के हालात को देख कर ही किसी तरह का फैसला लिया जाएगा.

गौरतलब है कि रवि शास्त्री ने हाल में ही कहा था कि नंबर चार के बल्लेबाज की समस्या सुलझाने के लिए हम वर्ल्ड कप में कोहली को इस नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भेज सकते है. इस विषय पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से ये अच्छा विकल्प नहीं है. ऐसे में कोहली नंबर चार पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. रवि शास्त्री भी ये कह ही चुके हैं. ये बात पिछले काफी समय से चर्चा में हैं.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम सब जानते है कि कोहली इस समय दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ है. इसके अलावा उन्होंने नंबर तीन पर खुद को साबित किया है. ऐसे में अगर टीम को जरूरत पड़ी तो कोहली इस नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. हमें देखना होगा कि टीम की जरूरत क्या है. इससे ही बल्लेबाजी क्रम निर्धारित होगा.

यह भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने टीम मैनेजमेंट को दी सलाह, कहा-वर्ल्ड कप में उमेश यादव की जगह इस खिलाड़ी को दें मौका, मचा देगा तहलका

टीम की बल्लेबाज़ी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस टीम की ख़ास बात यही है कि ये खुद को हर तरह के हालत में ढाल सकते हैं. इसके अलावा अगर कोहली नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करते हैं तो कोई नंबर तीन पर आ कर टीम को मजबूत बनाएगा. ये लचीलापन है और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में आपको लचीलेपन की जरूरत पड़ती है. 

First published: 19 February 2019, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी