Home » खेल » ndia vs Sri Lanka, 5th ODI, Colombo India hope to sort out minor glitches in 5th ODI vs Sri Lanka
 

कोलंबो वनडे: 5-0 से सिरीज अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2017, 13:53 IST

अभी तक सिरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम आज श्रीलंका के खिलाफ पांचवें और आखिरी मैच में आर प्रेमदासा स्टेडियम में मैदान में उतरेगी. मेहमान टीम की कोशिश इस सीरीज को 5-0 से अपने नाम कर इतिहास रचने की होगी.

मेहमान टीम अगर मैच जीतने में सफल रहती है तो वह दूसरी बार विदेशी जमीं पर 5-0 से जीत हासिल करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकती है. इससे पहले भारत ने विराट कोहली की ही कप्तानी में जिम्बाब्वे को 2013 में 5-0 से हराया था. साथ ही यह श्रीलंका में उसकी पहली 5-0 से सिरीज जीत होगी.

इस मैच से पहले हालांकि भारत के लिए एक बुरी खबर है. उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपनी बीमार मां को देखने के लिए स्वेदश लौटेंगे. वह आखिरी वनडे और छह सिंतबर को होने वाले इकलौते टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे.

मेहमान टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में है. पिछले मैच में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़े थे. दोनों के बाद मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी ने भी अंत में अच्छे रन किए थे. कोहली इस मैच में अगर शतक लगाते हैं तो वह वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे. कोहली के इस समय 29 शतक हैं तो पोंटिंग के 30 शतक हैं.

धवन के न होने से टीम में एक बदलाव तो संभव है. ऐसे में कोहली, धवन की जगह रोहित के साथ अजिंक्य रहाणे से पारी की शुरुआत करा सकते हैं. वहीं पिछले मैच में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी एक और मैच में अजमाया जा सकता है. गेंदबाजी में संभव है कि टीम प्रबंधन जसप्रीत बुमराह को आराम देकर भुवनेश्वर कुमार को अंतिम मैच में उतारे जिन्हें पिछले मैच में आराम दिया गया था.

वहीं, श्रीलंका की टीम के लिए यह मैच अपनी लाज बचाने का सवाल है. इस मैच में उसके लिए अच्छी खबर यह है कि नियमित कप्तान उपुल थंरगा दो मैचों के प्रतिबंध के बाद वापसी करेंगे. बल्लेबाजी में उनके आने से टीम को मजबूती मिलेगी. उनके अलावा टीम बल्लेबाजी में एंजेलो मैथ्यूज और कुशल मेंडिस पर काफी हद तक निर्भर करेगी. गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा और ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय पर टीम की जिम्मेदारी होगी.

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, लोकेश राहुल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका :

उपुल थरंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, लाहिरू थिरिमाने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंदा श्रीवर्दने, विश्वा फर्नाडो, दिलशान मुनावीरा, मालिंदा पुष्पाकुमारा, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस, वानिडु हासारंगा, थिसरा परेरा, धनंजय डी सिल्वा, दानुष्का गुणाथिलका, दुशमंथा चामिरा, लक्षण संदकाना. 

First published: 3 September 2017, 10:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी