Home » खेल » Nepal defeat MCC in Lord's debut
 

नेपाल ने लॉर्ड्स के मैदान पर बड़ा उलटफेर करके रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(लॉर्ड्स)

नेपाल क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स के मैदान पर अपना पहला मैच खेलते हुए इतिहास रच दिया है. नेपाल ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया के पुराने क्लब में से एक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) को वनडे मैच में 41 रनों से हराकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया.

ट्विटर

नेपाल की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के सामने 218 रनों का लक्ष्य रखा. नेपाल की तरफ से ज्ञानेंद्र मल्ला ने 39 और कप्तान पारस खड़का ने अहम 30 रनों का योगदान दिया. 

ट्विटर

इस मैच का आयोजन नेपाल और इंग्लैंड के बीच द्विपक्षीय संबंधों के 200 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया था. मैच में नेपाल ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया और बल्ले के अलावा गेंदों से भी शानदार प्रदर्शन कर क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर खींचा.

ट्विटर

मैच के दौरान टीम का हौसला बढ़ाने के लिए नेपाल के करीब 5000 दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे, जो लगातार नेपाल-नेपाल के नारे लगा रहे थे. नेपाल के 218 रनों के जवाब में घरेलू टीम एमसीसी, नेपाली स्पिनर्स के आगे बुरी तरह से पस्त होकर 176 रनों पर सिमट गई.

ट्विटर

नेपाल के लिए सागर पुन और बसंता ने 3-3 विकेट झटके. एमसीसी के लिए बल्लेबाज़ अडायर ने अंत तक साहस जारी रखते हुए शतक लगाया, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

हाल ही में यासिर शाह ने भी इसी पिच पर अपनी फिरकी के दम पर पाकिस्तान की टीम को जीत दिलाकर बड़ा उलटफेर किया था. 

First published: 20 July 2016, 4:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी