Home » खेल » New Zealand Pacer Tim Southee ruled out of Test series against India
 

टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी चोट के कारण हुए बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2016, 17:20 IST
(फाइल फोटो )

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ट्रेनिंग के दौरान टखने में चोट के कारण भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. 

ट्रेनिंग के दौरान गेंदबाजी करते हुए साउदी को पैर में दर्द महसूस हुआ और स्कैन कराने पर उनके बायें पैर के टखने में चोट का पता चला है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी वेबसाइट के जरिए ये जानकारी दी.

साउदी चोट से उबरने के लिए स्वदेश वापस लौटेंगे लेकिन उनके भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए फिट होने की उम्मीद है. साउदी की चोट न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वह उसके सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज हैं. उन्होंने 52 टेस्ट में 32. 63 की औसत से 177 विकेट चटकाए हैं. चार टेस्ट खेलने वाले मैट हेनरी टीम में साउदी की जगह लेंगे.

कोच माइक हेसन ने कहा, ‘टिम ने इस दौरे की तैयारी के लिए कड़ी मेहनत की थी इसलिए तीनों टेस्ट से बाहर होने से वह निराश है.’ उन्होंने कहा, ‘अब टिम को टखने की चोट के लिए सात से 10 दिन का आराम देना होगा और फिर एकदिवसीय श्रृंखला से पहले धीरे धीरे गेंदबाजी की जिम्मेदारी लेनी होगी’’.

हेसन ने कहा, ‘उनके विकल्प के तौर पर मैट हेनरी तैयार हैं और वह पहले टेस्ट की शुरूआत से पहले टीम से जुड़ेंगे.’ न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल फिरोजशाह कोटला पर अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेल रही है.

First published: 17 September 2016, 17:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी