Home » खेल » New Zealand won by Bolt's hat-trick
 

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने की हैट्रिक, 47 रनों से हारा पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2018, 15:41 IST

ट्रैंट बोल्ट की हैट्रिक के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को पहले वनडे मैच मे 47 रनों से हरा दिया. शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 78 के स्कोर पर उसने अपने तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया.

चौथे विकेट के लिए मैदान पर उतरे टॉम लाथम (68) ने रॉस टेलर (80) के साथ 130 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 208 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर लाथम का विकेट गिर गया. शादाब खान ने उन्हें पवेलियन भेजा. इसके बाद, शादाब ने 208 के स्कोर पर ही हैनरी निकोल्स (0) को खाता खोलने का मौका दिए बगैर पवेलियन की राह दिखाई. 210 के स्कोर पर टेलर भी पवेलियन पहुंच गए. टेलर के आउट होने के बाद टीम अधिक रन नहीं बना पाई और उसकी पारी नौ विकेट के नुकसान पर 266 रनों पर समाप्त हो गई.

इस पारी में पाकिस्तान के लिए शादाब और शाहीन अफ्रीदी ने सबसे अधिक चार-चार विकेट लिए. इसके अलावा, इमाद वसीम को एक सफलता मिली. न्यूजीलैंड की ओर से मिले 267 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान 85 के स्कोर पर अपने छह विकेट खोकर बैकफुट पर पहुंच गई. कप्तान सरफराज अहमद (64) और इमाद (50) ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास बेकार गया और टीम 219 के स्कोर पर ही सिमट गई. इस कारण पाकिस्तान को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

मीटिंग में कोहली का विवादित सुझाव- वर्ल्डकप जीतना है तो इन तेज गेंदबाजों को करें IPL से बाहर

 

इस पारी में बोल्ट ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर बाबर आजम (0) और अगली गेंद पर मोहम्मद हफीज (0) दोनों को खाता खोलने का मौका दिए बगैर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद, बोल्ट ने 48वें ओवर की पहली गेंद पर हसन अली (16) को पवेलियन भेजने के साथ ही अपनी हैट्रिक पूरी की. पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में लॉकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट ने अहम भूमिका निभाई. दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा, कोलिन डी ग्रैंडहोम को दो और ईश सोढ़ी तथा टिम साउथी को एक -एक सफलता मिली. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच नौ नवम्बर को अबु धाबी में ही खेला जाएगा.

First published: 8 November 2018, 15:41 IST
 
अगली कहानी