Home » खेल » No One Spoke About Fat Percentages in the Team Before Virat Kohli: Ishant Sharma
 

इशांत शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कहा- विराट कोहली से पहले टीम में कभी नहीं हुई थी इस मुद्दे को लेकर बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2021, 18:11 IST
No One Spoke About Fat Percentages in the Team Before Virat Kohli: Ishant Sharma (Twitter Image)

भारतीय टेस्ट टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बीते कुछ सालों में फिटनेस नियमों और खिलाड़ियों के डायट को लेकर आए बदलाव का श्रेय विराट कोहली को दिया है. इशांत शर्मा जो हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में शामिल थे, जिसे भारत ने 3-1 से जीता था, उनके अनुसार, भारतीय टीम में खिलाड़ियों की फिटनेस के स्तर में तब से सुधार आया है जब से विराट कोहली को टीम इंडिया की कमान मिली है.

32 साल के इशांत शर्मा ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत के दौरान यह भी खुलासा किया कि कोहली ने कुछ मापदंडों को पेश करके टीम में फिटनेस में क्रांति ला दी है. यहां तक कि, यो-यो टेस्ट उनकी कप्तानी के दौरान डिजाइन किया गया था. कोहली पहले व्यक्ति भी थे जिन्होंने उनसे फैट प्रतिशत के बारे में बात की थी.


इशांत शर्मा ने कहा,"उन्होंने (कोहली) सभी के लिए एक मिसाल कायम की है. फैट प्रतिशत के मामले को लें - उससे पहले, मैंने इसके बारे में भारतीय टीम में किसी को भी इस बारे में बात करते हुए कभी नहीं सुना था. यह पूरी तरह से स्किल के बारे में था. लेकिन अब, स्किल के साथ, यह फिटनेस के बारे में भी है."

इशांत शर्मा ने आगे कहा,"अगर आप अच्छा खाते हैं, तो आप मैदान में मज़बूत बने रहते हैं, अपनी फिटनेस, अपनी ऊर्जा बनाए रखते हैं. उन्होंने अपने लिए जो किया उसके बाद उन्होंने भारतीय टीम में पूरी तरह से व्यवस्था बदल दी."

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होने वाले इशांत शर्मा ने आगे बताया कि उन्होंने खुद को फास्ट-फूड खाने से रोका है. इशांत शर्मा ने कहा,"कोई नहीं कहता कि फास्ट फूड मत खाओ, लेकिन क्योंकि तुम देश के लिए खेल रहे हो, यह तुम्हारा काम है [देखो कि तुम क्या खाते हो] और विशेष रूप से 30 पार करने के बाद, यह बेहतर है कि आप फास्ट फूड न खाएं."

वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर हमारे समय होता यो-यो टेस्ट तो ये तीन दिग्गज कभी नहीं कर पाते पास

First published: 1 April 2021, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी