Home » खेल » Novak Djokovic crashes out again as Serbia are beaten by Bruno Soares and Marcelo Melo of Brazil
 

रियो ओलंपिक: नहीं चला जोकोविच का जादू, सिंगल्स के बाद डबल्स में भी हारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2016, 13:58 IST

पिछले पांच ग्रैंड स्लैम में चार जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच को रियो ओलंपिक में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा है. पुरुष डबल्स मुकाबले में ब्राजील के ब्रूनो सोरेस और मार्सेलो मेलो की जोड़ी ने जोकोविच और मेलोनेनाद जिमोनजिक को 6-4, 6-4 से सीधे सेटों में हराया.

12 ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच को सिंगल्स मुकाबले के पहले दौर में ही डेल पोत्रो ने लगातार सेटों में 7-6, 7-6 से हराकर रियो ओलंपिक का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया. पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डेल पोत्रो ने जोकोविच को चार साल पहले लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक मुकाबले में पराजित किया था. विश्व में 145वीं रैंकिंग के डेल पोत्रो ने दोनों सेट के टाई ब्रेक 7-4 और 7-2 से जीते.

पुरुष सिंगल्स के अन्य मैचों में तीसरी वरीय स्पेन के राफेल नडाल और पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे ने बिना किसी उलटफेर के दूसरे दौर में जगह बना ली.

14 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल ने अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस को 6-2, 6-1 से और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मरे ने सर्बिया के विक्टर ट्रोएकी को 6-3, 6-2 से हराया.

महिला सिंगल्स में इस साल की फ्रेंच ओपन चैंपियन और तीसरी सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने भी जीत के साथ शुरुआत की. उन्होंने रोमानिया की आंद्रिया मितू को 6-2, 6-2 से लगातार सेटों में हराकर दूसरे दौर में आसानी से जगह बनाई.

First published: 9 August 2016, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी