Home » खेल » NZ vs IND 2nd ODI: Ross Taylor 4000 ODI runs at home
 

NZ vs IND 2nd ODI: रॉस टेलर ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले दूसरे कीवी बल्लेबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 11:04 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय है. वहीं इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरूआत करने आए मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) और हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) ने टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हुई.

न्यूजीलैंड को इस मुकाबले में पहला झटका निकोल्स के रूप में लगा जो 41 रन बनाने के बाद शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का शिकार बने. वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टॉम ब्लंडेल इस मुकाबले में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और वो 22 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए रॉस टेलर (Ross Taylor) जो खबर लिखे जाने तक 16 रनों के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे. हालांकि रॉस टेलर ने जैसे ही इस मुकाबले में 14 रन बनाए वैसे ही उन्होंने एक कीर्तिमान अपने नाम किया.

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से पहले तक रॉस टेलर को न्यूजीलैंड के मैदान पर वनडे मुकाबलों में अपने चार हजार रन पूरे करने के लिए 14 रनों की जरूरत थी. वहीं भारत के खिलाफ 14 रन बनाते ही उन्होंने यह मुकाम हासिल किया. न्यूजीलैंड के लिए घरेलू मैदान पर वनडे मुक़ाबलों में चार हजार रन बनाने का कारनामा उनसे पहले सिर्फ मार्टिन गप्टिल ही कर पाए थे, जो उन्होंने इसी मैच में हासिल किया है.

देखें आंकड़ा- न्यूजीलैंड के लिए घरेलू मैदान पर वनडे मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

बता दें, इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दूसरा कीवी बल्लेबाज न्यूजीलैंड की सरजमीं पर वनडे मुकाबलों में 4 हजार रन नहीं बना पाए है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की शुरूआत तो अच्छी रही थी लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की. जब न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हुए थे तब टीम का केवल एक विकेट गिरा था जबकि इसके बाद अगले 100 रनों के अंदर टीम के पांच विकेट और गिर गए. इस मुकाबले में चहल सबसे सफल साबित हुए. कुलदीप यादव की जगह टीम में आए यजुवेंद्र चहल ने अपने 10 ओवरों में 58 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

विराट कोहली का बड़ा फैसला हरभजन सिंह को नहीं आया रास, शमी के टीम से बाहर होने पर जताई हैरानी

 

First published: 8 February 2020, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी