Home » खेल » NZ vs IND 2nd ODI: Team India Predicted Playing Eleven
 

NZ vs IND 2nd ODI: दूसरे वनडे में इस खिलाड़ी की हो सकती है छुट्टी, ये हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 14:17 IST

NZ vs IND 2nd ODI Team India Predicted Playing Eleven: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में टीम इंडिया सीरीज के दूसरे मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेगी. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले में हार जाती है तो वो सीरीज गंवा देगी. विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के बाद से ही टीम इंडिया ने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कोई सीरीज नहीं गंवाई है. ऐसे में  विराट सेना चाहेगी कि वो शानिवार को होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी.

बल्लेबाजी में कोई बदलाव मुश्किल

टीम इंडिया के लिए सीरीज के पहले मुकाबले में बल्लेबाजों ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल (mayank Agarwal) की जोड़ी भले ही कोई कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जोड़ी ने टीम इंडिया की पारी को संभाला. उसके बाद नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल (KL Rahul) ने नाबाद 88 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर को 346 रनों तक पहुंचाया. हालांकि फिर भी टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.

गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन

बात अगर गेंदबाजों की करें तो टीम इंडिया को पहले वनडे मुकाबले में गेंदबाजों के कारण हार का सामना करना पड़ा तो यह गलत नहीं होगा. जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव सभी ने खूब रन लुटाए. ऐसे में उम्मीद है कि तीसरे मुकाबले में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जाएगा. हालांकि इसकी उम्मीद काफी कम है.

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन:  पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

NZ vs IND 1st ODI: भारत को लगा दोहरा झटका, मुकाबला भी गंवाया और मैच फीस का 80 प्रतिशात जुर्माना भी लगा

First published: 6 February 2020, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी