Home » खेल » Odisha CM Naveen Patnaik announces additional cash reward of Rs 1.5 crore for Dutee Chand for winning two silver medal in Asian Games 2018
 

दुती चंद पर मेहरबान हुई पटनायक सरकार, दूसरा सिल्वर जीतने के बाद मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2018, 16:59 IST
(file photo )

ओडिशा सरकार ने जकार्ता में चल रहे 18वें एशियाई खेलों की 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ में रजत पदक जीतने वाली स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को दी जाने वाली ईनामी राशि को दोगुना कर दिया है. राज्य सरकार ने दुती को अतिरिक्त डेढ़ करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इसके साथ ही दुती के लिए अन्य घोषणाएं भी की हैं.

मीडिया खबरों के अनुसार, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घोषणा करते हुए दुती चंद को दी जाने वाली ईनामी राशि को दोगुना कर दिया है. राज्य सरकार ने दुती चंद को 100 मीटर फर्राटा दौड़ में रजत पदक जीतने पर ईनामी राशि के रूप में डेढ़ करोड़ देने का ऐलान किया था.


इसके बाद दुती ने 200 मीटर दौड़ में भी रजत पदक हासिल किया है. दुती को 200 मीटर रेस में भी रजत पदक जीतने के लिए राज्य सरकार ने डेढ़ करोड़ देने का ऐलान किया है. यानी उनकी ईनामी राशि को दोगुना कर दिया गया है. इसके साथ ही सीएम नवीन पटनायक ने अगले साल ओलंपिक तक इस 22 साल की खिलाड़ी की तैयारी का खर्चा राज्य सरकार द्वारा उठाने की घोषणा की है.

राज्य सरकार के अलावा दुती चंद को दो खेल संस्थाएं ओडिशा एथलेटिक्स संघ (ओएए) और ओडिशा ओलंपिक संघ (ओओए) पहले ही उनकी उपलब्धि के लिए 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा कर चुकी हैं.

ओएए सचिव आशीर्वाद बेहड़ा ने कहा दुती के एशियन गेम्स 2018 में प्रदर्शन की सराहना की है. उन्होंने कहा है कि दुती ने दो पदक जीतकर ओडिशा के लिए इतिहास रचा है.

आपको बता दें कि दुती चंद ओडिशा के जाजपुर जिले की रहने वाली हैं. दुती ने इस मुकाम तक पहुंचने में कई कठिनाईयों का सामना किया है. उनको साल 2014 में एथलेटिक्स महासंघों के अंतरराष्ट्रीय संघ (आईएएएफ) ने अपनी हाइपरएंड्रोगेनिज्म नीति के तहत निलंबित कर दिया था, लेकिन यह भारतीय धाविका खेल पंचाट मामला जीतने में सफल रही थी.

ये भी पढ़ें- Asian Games 2018: दुती चंद ने रचा स्वर्णिम इतिहास, 200 मीटर रेस में जोड़ा सिल्वर

First published: 30 August 2018, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी