Home » खेल » Discus thrower Seema Punia hospitalized after high fever, possibility of zika virus
 

ओलंपियन सीमा पूनिया को जीका वायरस का खतरा, रियो से लौटने के बाद तेज बुखार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2016, 15:51 IST
(फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक में डिस्कस थ्रो में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मेरठ की सीमा पूनिया को जीका वायरस के खतरे का अंदेशा जताया जा रहा है. रियो से लौटने के बाद सीमा बुखार से पीड़ित हैं. डॉक्टरों ने जीका की जांच के लिए उनके ब्लड सैंपल दिल्ली भेजे हैं.

सीमा का इलाज मेरठ के मोदीपुरम स्थित एसडीएस ग्लोबल अस्पताल में सीनियर फिजीशियन डॉक्टर आशुतोष जैन की देख-रेख में चल रहा है. ब्रा​जील में बढ़े जीका वायरस के संक्रमण की वजह से कई खिलाड़ियों ने अपना नाम ओलंपिक से वापस ले लिया था. 

मेरठ के एसडीएस अस्पताल में इलाज

हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं किया था. भारत के सभी खिलाड़ी रियो से लौट चुके हैं. अब आशंका है कि सीमा पूनिया जीका वायरस की चपेट में आ गई हैं.

बताया जा रहा है कि रियो ओलंपिक के दौरान भी सीमा बुखार से पीड़ित थीं. लखनऊ में रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार ग्रहण करते समय भी उन्हें बुखार था. शुक्रवार को परेशानी बढ़ने पर उन्हें एसडीएस ग्लोबल अस्प्ताल में भर्ती कराया गया. 

ब्लड सैंपल की दिल्ली में जांच

डॉक्टरों ने जीका वायरस के संक्रमण की संभावना मानते हुए टेस्ट के लिए उनके ब्लड सैंपल दिल्ली भेजे हैं. वहीं सीमा की अब तक की जांच में डेंगू या चिकनगुनिया की पुष्टि नहीं हुई है. ऐसे में डॉक्टरों के साथ-साथ परिजन भी चिंतित हैं. 

वह लंबे समय से बुखार से पीड़ित हैं. माना जा रहा है कि रियो में भी इसी कारण वह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकीं. दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जीका के जांच की सुविधा है.

इलाज कर रहे डॉक्टर आशुतोष जैन के मुताबिक सीमा को बुखार, सिर और जोड़ों में दर्द की परेशानी लगातार बनी हुई है. रियो ओलंपिक में भी उन्हें वायरल हुआ था, जिसके मद्देनजर वायरल बुखार की सभी जांचों के लिए दिल्ली रेफर किया गया है.

First published: 3 September 2016, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी