Home » खेल » Olympics porn: global sporting spectacle is pure gold for Pornhub
 

ओलंपिक पोर्न: खेलों के महाकुंभ से निकले कुछ सेक्सी निष्कर्ष

रंजन क्रास्टा | Updated on: 27 August 2016, 7:29 IST

पॉप संस्कृति एक सच्चाई है. इसी तरह पोर्न संस्कृति भी समाज का एक पहलू है. पिछले साल सीरिया में फैले गृहयुद्ध से पैदा हुई शरणार्थी समस्या के बाद रिफ्यूजी पोर्न देखने वालों की संख्या में तेज बढ़ोतरी देखी गई थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनावों की रेस में ट्रम्प और हिलेरी से सम्बंधित पोर्न सर्च का बहाव भी देखने को मिला. अब ओलम्पिक खेल भी पोर्न देखने वालों की संख्या में वैश्विक रूप से इजाफा करते दिखाई देते हैं.

रमजान और रक्षाबंधन में तेजी से गिरती है पोर्न देखने वालों की संख्या

एडल्ट डाटा एनालिसिस साइट पोर्नहब, जो पोर्न सम्बंधी आंकड़ों के लिए विश्व का सबसे बड़ा (और एकमात्र) स्रोत है, ने ओलम्पिक खेलों को लेकर कुछ दिलचस्प निष्कर्ष दिया है. इसके मुताबिक फिलहाल पोर्न प्रेमी ओलम्पिक पोर्न की गिरफ्त में हैं. इन खेलों ने लगातार पोर्न देखने वालों को प्रेरित किया है.

पोर्नहब के कुछ दिलचस्प खुलासे निम्नवत हैं:

1-रियो पॉर्न देखने वालों की संख्या एकदम से ज्यादा हो गई

ओलम्पिक खेल देखने के लिए इतनी संख्या में विदेशी नहीं आए, जितने आने चाहिए थे. इससे एक नया संकट उत्पन्न हो गया. पोर्न साइट ने इस संकट की भरपाई की. 

हालांकि लगभग साढ़े छह लाख विदेशियों ने रियो खेलों को देखा. रियो में ओलम्पिक के दौरान पोर्न व्यूवरशिप अपने शिखर तक पहुंच गई. तीन दिन यह अपने चरम पर रही. पोर्नहब व्यूवरशिप औसतन 15 फीसदी से ज्यादा रही.

हम रियो में भाग लेने वालों में सेक्स के जरिए जीका वायरस फैलने के खतरे का अनुमान लगा रहे थे. डर बढ़ गया था कि खेलों के दौरान जीका वायरस सेक्‍स की वजह से कहीं तेजी से बढ़ न जाए.

2- रियो के लिए सर्चिंग

यद्यपि पोर्नहब ने कल्पना थी कि खेलों के दौरान वह रियो की आबादी को अपनी गिरफ्त में ले लेगा, पर रियो ने पोर्नहब की कल्पना से ज्यादा ही नहीं, बहुत ज्यादा आबादी को अपने कब्जे में ले लिया. 

पोर्न हब पर रियो शब्द की सर्चिंग औसतन 243 फीसदी तक बढ़ गई और चरम पर वह 500 फीसदी से भी अधिक रही!

रियो ओलम्पिक के लिए केवल तीन शब्द -आरआईओ- टाइप करते ही सब कुछ सामने आ जाता था. अंग्रेजी में 11 शब्द के -रियो ओलम्पिक- को टाइप करना ही नहीं पड़ता था. हमेशा तीन शब्द से ही लोगों का काम चल गया.

3- ओलंपिक स्वर्ण

ओलम्पिक में कई विश्व रिकॉर्ड टूटे हैं. पोर्नहब ने भी ओलम्पिक से सम्बंधित सर्च में विश्व रिकॉर्ड बनाया है- बहुत ही ज्यादा 2729 फीसदी का रिकॉर्ड. यदि आप यह सोच रहे हों कि यह कोई वास्तविक ओलम्पिक विडियो था, तो आप गलत हैं. सर्वाधिक लोकप्रिय ओलम्पिक सर्च वर्ड था 'न्यूड ओलम्पिक'.

4- हरेक की पसंद वॉलीबॉल

हर ओलम्पिक में हम कुछ चीजें फिर से सीखते हैं- हैंडबॉल बैलेट की तरह है जो मिक्सड मार्शल आर्ट्स (एमएमए) के अनुकूल है, एक ही समय होने वाली तैराकी और वॉलीबाल के मैचों के दौरान सुपर सेक्सी वॉलीबॉल पोर्नहब पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला खेल था.

खेलों के दौरान वॉलीबॉल के लिए सर्च औसतन 431 फीसदी तक बढ़ गई. थोड़ा आश्चर्य तब हुआ जब पोर्नहब पर वॉलीबॉल को लेकर ह रही सर्च वॉलीबॉल के मुकाबलों के दौरान ही चरम पर पहुंच गई.

5- छोटे खेल भी खूब पसंद किए गए

जहां पॉर्नहब के स्पोर्ट्स ट्रैफिक पर वॉलीबॉल, फुटबॉल, जिमनास्टिक और तैराकी का असर ज्यादा देखा गया, वहीं जूडो और मैराथन जैसे कम लोकप्रिय खेलों का भी ट्रैफिक भी बढ़ता देखा गया. 

उल्लासित भाव से, जूडो का दूसरा सर्वाधिक खोजा गया शब्द था न्यूड जूडो. जूडो का लोकप्रिय वर्जन -नूडो- हो गया! तीसरा सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला शब्द -जूडो फुटजॉब- था जिसका कोई मतलब नहीं निकलता था.

लेकिन पोर्नहब पर जूडो का टॉप सर्च जूडो था. जब मेराथन को सर्च किया गया तब सबसे पहले -सेक्स मैराथन-आ गया. आश्चर्यजनक रूप से, इसे कम दूरी तय करने के लिए तेज गति से दौड़ना ही कहा जा सकता है.

First published: 27 August 2016, 7:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी