Home » खेल » Our forces are making sure our freedom of speech: MS Dhoni
 

सेना सुनिश्चित करती है संवाद की स्वतंत्रताः धोनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर देश भर में हो रहे हंगामे और बहस के बीच टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सेना की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए बयान दिया है. धोनी ने ट्वीट कर कहा कि आज सशस्त्र बलों को सम्मान देने की जरूरत है क्योंकि इनके कारण ही हमारा देश इस मुद्दे पर बहस करने की स्थिति में है.

धोनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, "जब हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर बहस कर रहे हैं तब हमारे सुरक्षाबल सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम बहस जारी रखने की स्थिति में रहें."

tweet dhoni

ट्विटर

भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद पद संभालने वाले धोनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "विशेष बल और कमांडो यूनिट के लोग आपकी और मेरी तरह ही सामान्य लोग हैं जो इतने प्रेरित और प्रशिक्षित हैं कि स्वयं से पहले देश के हित को तरजीह देते हैं."

पढ़ेंः जेएनयू विवाद में तीन आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस

गौरतलब है कि धोनी का यह बयान उस दौरान आया है जब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी के खिलाफ एक कार्यक्रम में कथित तौर पर राष्ट्रविरोधी नारे लगने के बाद अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर बहस छिड़ी हुई है. 

इसके बाद ही जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर राजद्रोह लगाकर गिरफ्तारी हुई और तीन अन्य के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. 

First published: 21 February 2016, 4:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी