Home » खेल » Pakistani player did not get medal, after winning gold Neeraj Chopra had told him this
 

पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिला था मेडल, गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने उनसे कही थी बहुत बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2021, 10:56 IST
neeraj nadeem (catch news)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 के भाला फेंक मुकाबले में भारत के नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. भाला फेंक के फाइनल मुकाबले की सबसे खास बात यह थी कि इसमें भारत और पाकिस्तान के दो बेहतरीन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. भारत और पाकिस्तान दोनों देश के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम ने फाइनल मुकाबले के लिए अपने-अपने ग्रुप में टॉप किया था.

 

नीरज चोपड़ा ने क्वॉलिफाइंग राउंड में 86.65 मीटर का भाला थ्रो कर ग्रुप ए में टॉप कर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं अरशद नदीम ने ग्रुप बी में 85.16 मीटर का सबसे ज्यादा दूरी का भाला फेंककर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो कर गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की थी. हालांकि पाकिस्तानी खिलाड़ी 84.62 मीटर ही भाला फेंक पाए थे और 5 वें स्थान पर रहे थे. 

नीरज चोपड़ा ने इस मुकाबले में जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी से बात की थी. भारत वापस आकर उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि जब नदीम को उन्होंने फाइनल में देखा था तो वह खुश थे. नीरज ने बताय कि एशियाई भाला फेंक खेल के लिए यह एक अच्छा संकेत था, क्योंकि पारंपरिक रूप से इस खेल में यूरोपीय लोगों का वर्चस्व रहा है.

वहीं फाइनल में पाकिस्तानी खिलाड़ी के मेडल से चूकने के बाद नीरज चोपड़ा ने उनसे अगली बार मेडल के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा था. एक निजी चैनल से बात करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा कि वास्तव में मेडल उस समय आपकी किस्मत पर निर्भर करता है. तब उन्होंने अरशद नदीम से कहा था कि यह बहुत अच्छा है कि हम दोनों फाइनल में पहुंचे हैं.

नीरज चोपड़ा ने कहा कि यह पहली बार था, जब भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी फाइनल में पहुंचे थे. यह कड़ी मेहनत के बाद आया था. नीरज ने कहा कि भले ही नदीम का मेडल नहीं आया, लेकिन उन्होंने उनसे ऑल द बेस्ट कहा था और अगली बार मेडल के लिए मेहनत करने की बात कही थी. बता दें कि पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम, भारत के नीरज चोपड़ा को अपना आदर्श मानते हैं.

गोल्ड मेडल जीतने के बाद PM मोदी ने किया था फोन, इसे लेकर नीरज चोपड़ा ने कही बड़ी बात

गोल्ड जीतने के बाद ओलंपिक गेम्स विलेज में नीरज चोपड़ा का हुआ था शानदार स्वागत, Video देख हो जाएंगे गदगद

 

First published: 12 August 2021, 10:56 IST
 
अगली कहानी