Home » खेल » Patrick Hickey: The head of the European Olympic Committees has been arrested in Rio
 

रियोः ब्लैक में टिकट बेचते धरे गए यूरोपीय ओलंपिक समिति के मुखिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2016, 17:55 IST

रियो ओलंपिक की टिकटों की कालाबाजारी में यूरोपीय ओलंपिक कमेटी के मुखिया पैट्रिक हिकी को गिरफ्तार किया गया है. ब्राजीलियाई मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 71 वर्षीय हिकी को रियो ओलंपिक की टिकटों को अवैध रूप से रखने और उन्हें ब्लैक में ऊंचे दामों में बेचने के संदेह के बाद गिरफ्तार किया गया.

रियो में एक व्यक्ति के पास ओलंपिक की 800 अवैध टिकटें मिलने के बाद हिकी की गिरफ्तारी की गई. पुलिस का कहना है कि जब वे आयरलैंड ओलंपिक संघ (ओसीआई) के मुखिया हिकी को पकड़ने पहुंची तो उन्होंने भागने की कोशिश की.

जब पुलिस उनके पास पहुंची तो उन्होंने अपना ओलंपिक पास दरवाजे के नीचे फेंक दिया और बगल वाले कमरे में चले गए जहां उनका बेटा रुका हुआ था.

ब्राजील की मीडिया का मानना है कि हिकी की गिरफ्तारी का संबंध ओपनिंग सेरेमनी के दिन आयरलैंड के केविन जेम्स मैलॉन से जुड़ा हुआ है. एक स्पोर्ट्स हॉस्पिटैलिटी कंपनी टीएचजी स्पोर्ट्स के निदेशक मैलॉन को रियो 2016 के टिकटों को दोबारा बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

5 अगस्त को जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तब उनके पास ओलंपिक गेम्स की 800 टॉप क्लास टिकटें थीं. पुलिस को संदेह है कि इन्हें 6,000 पाउंड (5 लाख 28 हजार रुपये) प्रति टिकट की दर से बेचा गया.

हालांकि टीएचजी का कहना है कि मैलॉन ने न तो टिकटें बेची और न ही बेचने की कोशिश की. उनके पास यह टिकटें आयरलैंड के आधिकारिक टिकट बिक्री करने वाले प्रो 10 मैनेजमेंट के ग्राहकों में बांटने के लिए थीं.

ओसीआई का कहना है कि वो टिकटों की बिक्री के मामले की जांच करेंगे.

First published: 17 August 2016, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी