Home » खेल » PM Modi Announces Task Force To Prepare For next three olympics, dipa karmakar say thanks
 

अगले तीन ओलंपिक के लिए टास्क फोर्स का एलान, पीएम को दीपा करमाकर ने कहा शुक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2016, 13:08 IST
(पत्रिका)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन ओलंपिक की तैयारी का एक्शन प्लान बनाने के लिए टास्क फोर्स गठित करने की शुक्रवार को घोषणा की. रियो ओलंपिक में अब तक का सबसे बड़ा भारतीय दल उतारने के बावजूद मिले मात्र दो पदकों के बाद ये फैसला लिया गया है.

पीएम मोदी ने किया एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में यह घोषणा करते हुए कहा कि 2020, 2024 और 2028 में होने वाले अगले तीन ओलंपिक खेलों के लिए टास्क फोर्स बनाया जाएगा, जो इन खेलों की तैयारी के लिए एक्शन प्लान बनाएगा. 

उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स का गठन अगले कुछ दिनों में कर दिया जाएग. पीएम ने कहा कि टास्क फोर्स खेल सुविधाओं, प्रशिक्षण, चयन प्रक्रिया और इनसे संबंधित मामलों के लिए संपूर्ण रणनीति तैयार करेगा. इस टास्क फोर्स में विशेषज्ञों के अलावा बाहर से भी लोग होंगे.

दीपा ने जताया शुक्रिया

वहीं अगले तीन ओलंपिक के लिए टास्क फोर्स बनाने के केंद्र सरकार के एलान पर जिमनास्ट दीपा करमाकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है.

दीपा करमाकर ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि आने वाले ओलंपिक में हम कई मेडल हासिल करेंगे. सर (पीएम मोदी) को उनके इस कदम के लिए मैं शुक्रिया कहना चाहती हूं."

रियो में महज दो मेडल मिले

भारत ने हाल में संपन्न हुए रियो ओलंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और महिला पहलवान साक्षी मलिक के जरिए सिर्फ दो पदक हासिल किए थे. सिंधू ने रजत और साक्षी ने कांस्य पदक जीता था.

भारत ने रियो ओलंपिक में 117 सदस्यीय दल उतारा था, जो सिर्फ दो पदक ही जीत पाया. अगले ओलंपिक 2020 में जापान के टोक्यो में आयोजित होने हैं.

First published: 27 August 2016, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी