Home » खेल » Premier Badminton League auction: Saina, Sindhu go low; Marin tops auction price list
 

प्रीमियर बैडमिंटन लीग: सिंधू को 39 लाख, कैरोलिना मारिन सबसे महंगी बिकीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2016, 11:52 IST

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे सत्र के लिए बुधवार को हुई नीलामी में उम्मीद से कम कीमत मिली. सिंधू को चेन्नई स्मैशर्स ने लगातार दूसरे सत्र में अपनी टीम में बरकरार रखते हुए 39 लाख रुपये की कीमत में खरीदा.

रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन के लिए सबसे बड़ी बोली लगी. हैदराबाद हंटर्स ने दो बार की विश्व चैम्पियन मारिन को 61 लाख 50 हजार रुपये में खरीदा. दक्षिण कोरिया की महिला खिलाड़ी सुंग जी ह्यून दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. उन्हें मुंबई रॉकेट्स ने 60 लाख रुपये में खरीदा.

रियो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले किदांबी श्रीकांत भारतीय खिलाड़ियों के बीच सबसे महंगे बिके. उनके लिए अवध वारियर्स ने 51 लाख रुपये की बोली लगाई. डेनमार्क के धुरंधर पुरुष खिलाड़ी जैन ओ जोर्गेनसेन पर तीसरी सबसे बड़ी बोली लगी. उन्हें 59 लाख रुपये में दिल्ली एसर्स ने अपने साथ शामिल किया.

सिंधू हालांकि दुर्भाग्यशाली रही और रियो खेलों में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत के आइकोनिक खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ होने के बावजूद 39 लाख रुपये ही पा सकीं.

सिंधू ने कहा, "ड्रॉ में मेरा नाम सबसे आखिर में आया इसलिए मुझे कम पैसे मिले लेकिन कोई बात नहीं. मैं चेन्नई में वापसी करके खुश हूं." साइना पहले सत्र में ली चोंग वेई की तरह एक लाख डालर में बिकी थीं और सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल थीं लेकिन आज पहले राउंड की बोली के बाद किसी ने उन्हें नहीं खरीदा और उनकी पिछली फ्रेंचाइजी अवध वारियर्स ने 33 लाख रुपये की आधार कीमत पर उन्हें बरकरार रखा.

दिल्ली में हुई इस नीलामी में कुल 15 आइकॉनिक खिलाड़ियों की बोली लगी, जिनमें से 12 को छह फ्रेंचाइजी ने खरीदा. हैदराबाद हंटर्स ने मलेशिया के वी कियोंग टेन को 33 लाख, जबकि मुंबई रॉकेट्स ने कोरिया के स्टार ली यंग डेई को 37 लाख 50 हजार रुपये में खरीदा.

चेन्नई की टीम ने इंडोनेशिया के टोनी सुगियार्तो को 26 लाख, जबकि लखनऊ ने मलेशिया के वी शेम गोह को 33 लाख रुपये में खरीदा. गौरतलब है कि प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) लीग एक जनवरी से 14 जनवरी के बीच खेली जाएगी.

First published: 10 November 2016, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी