Home » खेल » Prime Minister Narendra Modi Met Indian Athletes Participating
 

पीएम मोदी ने रियो ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2016, 18:32 IST
(पत्रिका)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रियो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय दल के खिलाड़ियों से मुलाकात की. 

प्रधानमंत्री मोदी ने मानेकशा सेंटर में हुए समारोह में खिलाड़ियों से व्यक्तिगत तौर पर बात की और 5 से 21 अगस्त तक होने वाले खेलों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी.

इस मौके पर खेल मंत्री जितेंद्र सिंह, खेल सचिव राजीव यादव, अखिल भारतीय खेल परिषद (एआईसीएस) के अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन रामचंद्रन, महासचिव राजीव मेहता, हाकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव मुश्ताक मोहम्मद भी मौजूद रहे.

केंद्रीय खेल मंत्री जितेंद्र सिंह ने ओलंपियंस एसोसिएशन आफ इंडिया (ओएआई) को लांच करने के बाद कहा, '' भारतीय खिलाड़ी इस बार ओलंपिक में नया इतिहास रचेंगे. मुझे खेल मंत्री की जिम्मेदारी संभाले हुये अभी दो सप्ताह का ही समय हुआ है. लेकिन मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से कहना चाहता हूं कि इस बार रियो ओलंपिक में हमारे पदकों की संख्या लंदन के मुकाबले दोगुनी होगी.'

खेल मंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद ओलंपिक एथलीटों से कहा, '' प्रधानमंत्री सहित देश के सभी लोगों की नजरें आप पर लगी हुई हैं और हम सभी उम्मीद करते हैं कि खेलों के महाकुंभ में आप भारत को गौरवान्वित करेंगे. हालांकि मैं किसी तरह की पदक संभावना की घोषणा कर खिलाडियों पर दबाव नहीं बनाना चाहता हूं लेकिन मुझे यकीन है कि आप इस बार इतिहास रचेंगे.''

जितेंद्र सिंह ने इस मौके पर पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद के जल्द स्वस्थ होने की भी प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि सरकार ने शाहिद के इलाज के खर्चे के लिए 10 लाख रुपए और मंजूर किये हैं ताकि उनके परिवार को किसी तरह की परेशानी न हो.

गौरतलब है कि ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में अगस्त में होने वाले ओलिंपिक खेलों में भारत के करीब 100 एथलीट 13 खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे. भारत ओलिंपिक खेलों में अपना सबसे बड़ा दल भेज रहा है, जिसमें 100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने अभी तक 13 खेल स्पर्धाओं में क्वालीफाई कर लिया है.

इससे पहले सबसे बड़ा दल 2012 लंदन ओलिंपिक में भेजा गया था, जिसमें देश के 83 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. आने वाले दिनों में और एथलीटों के क्वालीफाई करने की संभावना है.

First published: 4 July 2016, 18:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी