Home » खेल » Pro Boxer Vijender Singh fight with Former World Champion Francis Cheka in Thyagraj Stadium on 17 December
 

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन फ्रांसिस चेका से 17 दिसंबर को भिड़ेंगे विजेन्दर सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2016, 15:36 IST
(फाइल फोटो)

लगातार सात मुकाबले जीतकर अपराजेय चल रहे भारत के सुपरस्टार मुक्केबाज विजेन्दर सिंह का अगला मुकाबला रोमांचक होने जा रहा है. अगले मुकाबले में विजेन्दर सिंह पूर्व विश्व चैंपियन और मौजूदा इंटर कांटिनेंटल सुपर मिडलवैट चैंपियन तंजानिया के फ्रांसिस चेका 17 दिसंबर से भड़ेंगे. विजेन्दर और चेका का यह मुकाबला राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस मुकाबलेे में चेका का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. तंजानिया के 34 वर्षीय चेका 43 मुकाबलों का अनुभव हैं, जिनमें उन्होंने 17 नॉकआउट सहित 32 मुकाबले जीते हैं. चेको के पास 16 साल के अपने करियर में 300 राउंड लडऩे का अनुभव है जबकि विजेन्दर का भारत में यह दूसरा मुकाबला होगा और उनके पास 27 राउंड का अनुभव है. चेका पूर्व विश्व चैंपियन और मौजूदा समय में उनके पास इंटर कांटिनेंटल सुपर मिडलवैट चैंपियनशिप खिताब है जो उन्होंने इस वर्ष फरवरी में सर्बिया के गियर्ड जेतोविच को हराकर जीता था.

दूसरी तरफ विजेन्दर अब तक वह अपने सात प्रतिद्वंद्वियों को मात्र 27 राउंड में निपटा चुके हैं. विजेन्दर ने अपने सात में से छह मुकाबले नॉकआउट अंदाज में जीते हैं. विजेन्दर ने इसी वर्ष जुलाई में त्यागराज स्टेडियम में ही आस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराकर अपना पहला डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट खिताब जीता था और इस खिताब की बदौलत वह डब्ल्यूबीओ रैंकिंग में टॉप टेन में पहुंच गए हैं.

मुकाबले से पहले चेका ने कहा, "मैं इस बच्चे को मुक्केबाजी का सबक सिखाने के लिए तैयार हूं. मैं भारत आ रहा हूं और मैं पीछे नहीं हटूंगा. मैंने इस भारतीय मुक्केबाज के बारे में काफी कुछ सुना है. और उसे काफी बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है. लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि मैं उसे उसकी जगह दिखा दूंगा. मैं जानता हूं कि वह मैनचेस्टर में ट्रेनिंग  करता है. लेकिन इस मुक्केबाज को उसी के देश में पीटकर उसका खिताब छीनने में मजा आएगा. यदि आप मेरा रिकॉर्ड देखे तो मेरे पास कुल 17 नॉकआउट है. मैंने उससे कहीं ज्यादा राउंड खेले हैं और मुझे विश्वास है कि उसे पहले ही राउंड में नॉकआउट कर दूंगा."

विजेन्दर ने कहा है, "फ्रांसिस चेका एक अनुभवी मुक्केबाज है. उसके पास ज्यादा राउंड का अनुभव है, लेकिन इसका मुझ पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मैं कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं और मुझे एक और जीत की उम्मीद है. यह मुकाबला अपने घर में और अपने दर्शकों के सामने होगा. मुझे पूरा घरेलू समर्थन मिलेगा और मुझे जीत का विश्वास है. हर सत्र के साथ मेरे पंच मजबूत होते जा रहे हैं. मेरी ट्रेनर मुझे कड़ी ट्रेनिंग से गुजार रहे हैं और मैं अपना खिताब बरकरार रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगा."

First published: 15 November 2016, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी