Home » खेल » Pro Kabaddi League: Patna Pirates crush Jaipur Pink Panthers, retain title
 

प्रो-कबड्डी लीग: पिंक पैंथर्स को हराकर पटना ने जीता दूसरी बार खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2016, 18:34 IST
(प्रो-कबड्डी लीग)

पटना पायरेट्स ने रविवार को खिताबी मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-4 का ख़िताब जीत लिया है. हैदराबाद के गाचीबोल्ली इंडोर स्टेडियम में खेले गए फाइनल में पटना पायरेट्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 37-29 से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया.

पटना ने इससे पहले इसी साल जनवरी में हुए तीसरे सीजन में यू मुम्बा को हराते हुए पहली बार प्रो-कबड्डी लीग का ख़िताब जीता था. फाइनल से पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में पुनेरी पल्टन ने तेलुगु टाइटंस को 40-35  से पराजित किया. पटना ने इस पूरे सीजन में शानदार खेल दिखाते हुए 10 मैचों में जीत दर्ज कर 52 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा.

पटना को मिली एक करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि

पटना की टीम को खिताब के रुप में एक करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिली जबकि जयपुर को 50 लाख रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया. पुणे को 30 लाख जबकि चौथे स्थान पर आने वाली हैदराबाद टीम को 20 लाख रुपये मिले.

मैच के पहले हॉफ में पटना पाइरेट्स जयपुर पर हावी रहा. जयपुर के कप्तान जसवीर सिंह ने पटना को पटकनी देने की पूरी कोशिश की लेकिन मजबूत डिफेंस ने उन्हें नाकाम कर दिया. पहले हाफ में पांच मिनट बाकी रहते पटना ने ऑलआउट हासिल कर 16-11 की मजबूत बढ़त बना ली. आधे समय तक पटना के पास 19-16 की बढ़त थी. दूसरे हाफ में पटना की बढ़त 28-22 तक पहुंच गई.

पटना ने दूसरी बार जयपुर को ऑलआउट किया और अपनी बढ़त को 31-23 पहुंचा दिया. इसके बाद तो जयपुर के प्लेयर्स ने जैसे हथियार ही डाल दिए. पटना ने अपनी पकड़ मजबूत रखते हुए खिताब एक बार फिर अपने नाम कर लिया.

मैच अवॉर्ड्स

  • टीवीएस जुपिटर बेस्ट रेडर - रोहित कुमार (पटना पाइरेट्स)
  • बजाज इलेक्ट्रिकल बेस्ट डिफेंडर - मोहित चिल्लेर (यु मुम्बा)
  • टाटा मोटर्स मोमेंट ऑफ़ द मैच- दीपक नरवाल (पटना पाइरेट्स)
  • जिओनी मैन ऑन द मैट - संदीप नरवाल (पटना पाइरेट्स)
  • फिल्पकार्ड ऑडियंस की पसंद- रिशांक देवडिगा (यु मुम्बा)
  • टॉप प्लेयर ऑफ़ द विनिंग टीम - संदीप नरवाल (पटना पाइरेट्स)
  • स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया विनिंग टीम कैप्टेन - मनप्रीत (पटना पाइरेट्स)

First published: 1 August 2016, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी