Home » खेल » Probe launched after 'farcical' washout of Ind vs WI 4th Test
 

चौथा टेस्‍ट बारिश में धुलने के बाद त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड ने दिए जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2016, 17:19 IST
(बीसीसीआई)

त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड ने आउटफील्ड में पानी भरने के कारण भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे क्रिकेट टेस्ट में सिर्फ 22 ओवर का खेल होने के बाद जांच के आदेश दिए हैं.

चौथे टेस्ट में पहले दिन जब बारिश हुई तो मैदान कर्मियों (ग्राउंड्समैन) ने आउटफील्ड को अच्छी तरह नहीं ढका और इसके बाद बार-बार बारिश और खराब ड्रेनेज प्रणाली के कारण पहले सत्र में सिर्फ 22 ओवर का ही खेल हो पाया, इसके बाद एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच ड्रॉ हो गया.

इस ड्रॉ के कारण भारत ने नंबर एक टेस्ट रैंकिंग गंवा दी और पाकिस्तान पहली बार दुनिया की नंबर एक टीम बन गया.

त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष आजिम बसारथ ने बयान में कहा, ‘‘मेजबान के रूप में त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड और क्वीन्स पार्क क्रिकेट क्लब को खेद है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे टेस्ट में सीमित खेल संभव हो पाया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘स्थिति में सुधार के लिहाज से हमने संयुक्त जांच शुरू की है जिससे कि पता चले कि क्या हुआ और भविष्य में यह नहीं दोहराया जाए.’’ 

गौरतलब है कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला और तीसरा टेस्ट जीतकर चार मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की. अब दोनों टीमों के बीच दो टी-20 मैच 27 और 28 अगस्त को पहली बार अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे.

First published: 23 August 2016, 17:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी