Home » खेल » Professional Boxing: Vijender Singh continues winning in 5th match
 

प्रोफेशनल बॉक्सिंगः लगातार पांचवें मैच में विजेंदर का पावरफुल पंच

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2016, 14:54 IST

देश के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह (30) ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में दमदार पंच जड़ते हुए अपने करियर की लगातार पांचवी प्रतियोगिता में भी जीत दर्ज की है. शनिवार देर रात खेले गए सुपर मिडिलवेट के छह राउंड के एक मुकाबले में विजेंदर पांचवें राउंड में ही विजेता घोषित कर दिए गए. विजेंदर ने फ्रांस केे मैटिऑज रोयर को नॉकआउट कर दिया.

प्रतियोगिता शुरू होते ही विजेंदर ने रोयर पर एक के बाद एक मुक्के जड़ने शुरू कर दिए और विपक्षी पर हावी हो गए. हालांकि विजेंदर के फ्रांसीसी प्रतिद्वंदी मैटिऑज रोयर जो 250 राउंड खेलने का अनुभव रखते थे, मैच में शुरुआत से ही बचाव की मुद्रा में दिखाई दिए.

पहले राउंड के बाद दूसरे में भी विजेंदर का जोश बरकरार रहा और उन्होंने पंच जड़ने का सिलसिला जारी रखा. रोयर ने इस दौरान मैच में फिर से वापस आने की कई कोशिशें कीं लेकिन विजेंदर के तूफानी मुक्कों के सामने उनकी सारी कोशिशें नाकामयाब साबित हुईं.

पढ़ेंः आईपीएल T20 के टॉप 10 बल्लेबाज

तीसरे ही नहीं चौथे और पांचवें राउंड में भी विजेंदर रोयर पर भारी पड़ते रहे और कई क्लासिक पंच जड़े. इस दौरान रोयर की बाईं आंख के ऊपर चोट भी आ गई. हालांकि रोयर ने हार नहीं मानी लेकिन इस दौरान चिकित्सक आ गए और विजेंदर को विजेता घोषित किया गया.

शनिवार को खेला गया मैच काफी चुनौतीपूर्ण था. क्योंकि पहली बार विजेंदर के सामने 250 राउंड खेल चुका अनुभवी प्रतिद्वंदी था. यह अनुभव साबित भी हुआ क्योंकि यह अब तक विजेंदर द्वारा खेला गया सबसे लंबा मुकाबला था. 

पढ़ेंः आईपीएलः सबसे ज्यादा रन देकर ये 10 गेंदबाज बने मैच के मुजरिम

विजेंदर के लिए यह मुकाबला काफी खास था और इसीलिए वो शुरुआत से ही आक्रामक मुद्रा में नजर आए. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को हावी होने का एक भी मौका नहीं दिया. इसके साथ ही विजेंदर ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में लगातार पांच प्रतियोगिताएं जीतते हुए अपनी ताकत का प्रदर्शन जारी रखा है.

First published: 1 May 2016, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी