Home » खेल » PV Sindhu: I will fight for gold medal in Rio Badminton final
 

सिल्वर पक्का करने के बाद बोलीं सिंधू- गोल्ड जीतने के लिए जान लड़ा दूंगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2016, 11:35 IST

रियो ओलंपिक में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू आज गोल्ड मेडल के लिए स्पेन की कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी. इस बीच फाइनल में जगह बनाने के बाद ने कहा है कि वह देश के इकलौते ओलंपिक व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के सफर को खत्म करने को लेकर उत्सुक हैं.

विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधू ने गुरुवार को 49 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की ऑल इंग्लैंड चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा को 21-19, 21-10 से हराकर स्वर्ण पदक के लिए उम्मीदें बढ़ा दी हैं.

पढ़ें: रियो ओलंपिक: बड़े मौके पर सिंधू का बड़ा खेल, रजत पदक पक्का

दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू आज शाम दो बार की विश्व चैम्पियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी.

सिंधू के सेमीफाइनल में जीतने के बाद अभिनव  बिंद्रा ने ट्वीट किया, "आपको नहीं पता कि मैं कितना अकेला हूं, मैं इंतजार कर रहा हूं कि आप क्लब में मेरे साथ आएं."

ट्विटर

बिंद्रा के ट्वीट का जवाब

इस ट्वीट के जवाब में सिंधू ने कहा, "मैं इस इच्छा को सच बनाउंगी. मैं इसके लिए जान लगा दूंगी और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी."

सिंधू ने कहा, "मेरा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है और मैं अपनी जान लगा दूंगी. मुझे लगता है कि मैंने हर बार कड़ी मेहनत की है. सभी का लक्ष्य ओलंपिक में पदक जीतना होता है, एक और मैच बचा है. निश्चित तौर पर मुझे लगता है कि मेरे पास मौका है." 

'दबाव जैसा कुछ नहीं'

सिंधू ने दबाव की बात से इनकार करते हुए कहा, "दबाव जैसा कुछ नहीं है. सिर्फ इतना है कि मुझे अपना शत प्रतिशत देना होगा. मैं मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

यह आसान नहीं होने वाला. वह काफी कड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं. यह ओलंपिक फाइनल है और वह काफी अच्छा खेल रही है. यह इस पर निर्भर करता है कि कौन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है."

पढ़ें: 'भारतीय बैडमिंटन के बगीचे की खिलती हुई नई सुगंधित कली हैं सिंधू'

पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लेते हुए फाइनल में जगह बनाकर रोमांचित सिंधू ने कहा, "उम्मीद करती हूं कि फाइनल में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी. पहली बार ओलंपिक में खेल रही हूं. यह शानदार अहसास है. मैं एकाग्र हूं. सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करती हूं."

साक्षी मलिक को दी बधाई

महिला पहलवान साक्षी मलिक के 58 किग्रा फ्रीस्टाइल में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने के 24 घंटे से भी कम समय में सिंधू ने भारत के लिए एक और पदक पक्का किया.

साक्षी को बधाई देते हुए सिंधू ने कहा, "मैं उससे नहीं मिली. मैंने उसे टीवी पर देखा और मैं निश्चित तौर पर कांस्य पदक के लिए उसे बधाई दूंगी. उसने शानदार खेल दिखाया. यह भारत के लिए शानदार है."

पढ़ें: रियो ओलंपिक: साक्षी मलिक ने दिलाया पहला पदक

First published: 19 August 2016, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी