Home » खेल » Rahul Dravid Has To Decide Between Team India And Ipl,What Will Be Chosen By “The Wall”
 

'दीवार' के सामने नई दुविधा, आईपीएल या देश में से किसे चुनेंगे 'द वॉल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2017, 12:47 IST

भारत के पूर्व कप्तान और मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को एक नई मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में से किसी एक को चुनना होगा. बीसीसीआई के पुराने नियमों में बदलाव की वजह से 'दीवार' के सामने नई दुविधा उत्पन्न हो गई है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई नए कॉन्ट्रैक्ट की तैयारी कर रही है, जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक होगा. प्रशासकों की समिति (सीओए) नया कॉन्ट्रैक्ट 12 महीने के लिए देगी. इसमें शामिल प्रावधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी दो पदों पर साथ काम नहीं कर सकता.

आईपीएल या बीसीसीआई?

अगर बीसीसीआई अपने पुराने नियमों में बदलाव करता है तो,सबसे बड़ा सवाल ये होगा कि आईपीएल और बीसीसीआई में किसके साथ जायेंगे द्रविड़. द वॉल के नाम से मशहूर और भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज राहुल द्रविड़ इस समय इंडिया 'ए' और अंडर-19 टीम के कोच हैं. इसके अलावा वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से भी मेंटर के तौर पर जुड़े हैं.

फ़िलहाल मौजूद नियमों के अनुसार द्रविड़ का 12 महीनों में से 10 महीने बीसीसीआई और 2 महीने आईपीएल के साथ करार है. लेकिन अगर नियमो में बदलाव होता है तो राहुल को इन दोनों में से किसी एक को चुनना होगा. इस स्थिति का सामना करने वाले राहुल अकेले नहीं हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच संजय बांगड़, फील्डिंग कोच आर. श्रीधर भी टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल की टीमों से भी जुड़े हैं, इन खिलाड़ियों को भी राहुल की तरह ही कोई एक पद चुनना पड़ेगा.

First published: 27 March 2017, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी