Home » खेल » Railway beat Punjab to win the Hockey India senior men National championship
 

रेलवे ने पंजाब को हराकर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप जीती

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने पेनल्टी शूटआउट में पंजाब की टीम को 4-3 से हराकर छठी सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप हॉकी टूर्नामेंट 'ए डिवीजन' का खिताब जीत लिया. 

उत्तर प्रदेश हाकी एसोसिएशन की ओर से आयोजित मास्टर चंदगी राम स्पोर्ट्स स्टेडियम सैफई में खेले गए फाइनल में रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने तीन के मुकाबले चार गोल कर चैंपियनशिप जीत ली.

सडन डेथ में फैसला

दोनों टीमें मुकाबले में निर्धारित समय तक 2-2 गोल से बराबरी पर थीं. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट के 5 शॉट के बाद भी दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर ही रहीं. सडन डेथ में पंजाब के चूकने के साथ ही रेलवे ने खिताब अपनी झोली में डाल लिया.

पढ़ें: हॉकी इंडिया के कप्तान सरदार सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप

मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी. पंजाब की तरफ से विक्रमजीत सिंह ने 24वें मिनट में पहला गोल दागकर टीम का खाता खोला जिसके बाद 37वें मिनट में रेलवे के अमित रोहिदास ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर बराबर कर दिया.

तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में पंजाब के वरुण कुमार ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर दिया. इसके बाद 59वें मिनट में रोहिदास ने पेनल्टी कॉर्नर को भुनाते हुए मुकाबला शूटआउट में पहुंचा दिया.

पढ़ें: अजलान शाह कप: भारत ने पाकिस्तान को 5-1के बड़े अंतर से हराया

पेनल्टी शूट आउट के सडन डेथ राउंड में पंजाब के चूक जाने से रेलवे ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया.

ये चैंपियनशिप अब तक की सबसे बड़ी सीनियर नेशनल हाकी चैंपियनशिप रही, जिसमें 51 टीमों ने हिस्सा लिया. टूर्नामेंट में फाइनल तक कुल 100 मैच खेले गए.

First published: 2 May 2016, 2:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी