Home » खेल » #Ravi Shastri: Virat Kohli should be handed captaincy in all three formats, Mahendra Singh Dhoni, cricket, catch hindi
 

रवि शास्त्री: विराट को दी जाए तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

भारतीय टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री का मानना है कि एमएस धोनी की जगह विराट कोहली को तीनों फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम का कप्तान बनाये जाने का ये सही समय है. 

शास्त्री ने अपनी राय देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि धोनी को पीछे हट जाना चाहिए और कोहली को टीम की कमान संभालनी चाहिए.

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता तो मैं विराट को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाने के बारे में सोच रहा होता.

शास्त्री के मुताबिक, "गेम बदल रहा है और जिंदगी में कई बार मुश्किल फैसले तो लेने ही पड़ते हैं. इसमें कुछ गलत भी नहीं है. इसमें कोई दो राय नहीं कि धोनी आपके बेस्ट कैप्टन हैं, लेकिन भविष्य के लिए एक और शख्स तैयार है."

शास्त्री ने आगे कहा, "हमें आगे की तरफ देखना होगा, आने वाले तीन साल में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं हैं. यही सही समय है आगे बढ़ने का और विराट इस ज़िम्मेदारी के लिए तैयार भी हैं."

शास्त्री ने कहा कि समय आ गया है आप (धोनी) इस बारे में सोचना शुरू कर दें क्योंकि अगले तीन साल यानी 2019 विश्व कप तक अब भारत को कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेलना है. ये समय सोच कर टीम तैयार करने का है.

शास्त्री ने कहा, "धोनी ने जो भी क्रिकेट के लिए किया है, वो उनसे कोई नहीं छीन सकता. वो एक खिलाड़ी के तौर पर टीम में अभी भी योगदान दे सकते हैं. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि धोनी को अब सिर्फ खेल का आनंद लेना चाहिए. अंत में यह बात उस चीज़ पर निर्भर करती है कि धोनी में कितनी भूख बाकी है."

कोहली अभी टेस्ट टीम के कप्तान हैं. महेन्द्र सिंह धोनी के दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी सौंपी गई थी.

First published: 31 May 2016, 5:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी