Home » खेल » Reliance Jio usere can watch IPL 2017 season live on their smartphones anywhere, here's the trick
 

IPL के दीवानों के लिए Jio की शानदार सौगात, देखें मुफ्त में लाइव मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2017, 18:06 IST

आज यानी बुधवार से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2017) के 10वें सीजन की शुरुआत हो रही है. अगर आप IPL के दीवाने हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. Jio यूजर्स के लिए Reliance पूरे T20 टूर्नामेंट सीजन को मुफ्त में देखने का मौका दे रही है.

इस IPL सीजन को देखने के लिए यूजर्स को हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और न ही अपने टीवी पर सोनी चैनल देखने की. ऐसे में अगर आप Reliance Jio यूजर हैं तो जानिए कैसे IPL 2017 के पूरे सीजन का मुफ्त में लाइव मजा उठा सकते हैं.

हालांकि यहां यूजर्स को यह ध्यान देना होगा कि अब Jio की सेवाएं पेड हो गई हैं इसलिए आप 99 रुपये देकर Reliance Jio Prime का सब्सक्रिप्शन जरूर ले लें. इसके बाद केवल 303 रुपये के रिचार्ज में आपको जून तक Summer Surprise Offer के अंतर्गत मुफ्त सेवाएं पाने का मौका मिल जाएगा.

 

अब आप अपने स्मार्टफोन पर कैसे लाइव मैच देखेंगे इसके लिए जरूरी हो जाता है कि आप अपने फोन पर JioTV ऐप को इंस्टॉल कर लें. इसके बाद JioTV ऐप के स्पोर्ट्स सेक्शन में Sony Six (अंग्रेजी चैनल है), Sony ESPN और Sony ESPN HD या फिर मूवीज सेक्शन में Sony Max (हिंदी) चुन लें और IPL 2017 की ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही आने वाले मैचों का भी मुफ्त में मजा उठाएं.

यहां यह ध्यान देना भी जरूरी है कि Sony Six HD और Sony Max HD पर आपको IPL नहीं दिखाई देगा. इसलिए इन्हें सेलेक्ट करना बेकार है. ऊपर दिए गए चैनल में से किसी एक को सेलेक्ट करने के बाद आपकी फोन स्क्रीन पर IPL 2017 की लाइव स्ट्रीमिंग करने वाला एक वीडियो प्लेयर आ जाएगा.

बता दें कि JioTV ऐप में हॉटस्टार जुड़ा हुआ है, लेकिन Hotstar Premium नहीं. यूं तो गैर-प्रीमियम यूजर्स Hotstar Official ऐप पर भी IPL 2017 को देख सकते हैं, लेकिन यह लाइव न होकर 5 मिनट देरी से दिखेगा.

First published: 5 April 2017, 18:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी