Home » खेल » Rio: Haryana Govt to gift Rs. 2.5 Cr & Govt job to olympic winner Sakshi, declared on Rakshabandhan
 

रियो ओलंपिकः रक्षाबंधन पर हरियाणा सरकार का तोहफा, साक्षी को ढाई करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2016, 11:11 IST

रियो ओलंपिक में देश को पहला मेडल दिलाने वाली हरियाणा की पहलवान साक्षी मलिक का यह रक्षाबंधन ढेर सारी खुशियां लेकर आया है. हरियाणा सरकार ने साक्षी की इस उपलब्धि पर उपहार स्वरूप उन्हें 2.5 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर दिया है. स्वंय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साक्षी के परिजनों को फोन करके शुभकामनाएं दीं.

साक्षी ने बुधवार को कजाकिस्तान की अइसुलू टाइबेकोवा को 58 किलोग्राम भारवर्ग में चित्त करके कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. इसके साथ ही उन्होंने इस ओलंपिक में देश की झोली में पहला पदक डाला. इस मुकाबले में साक्षी ने पहले राउंड में 0-5 से पीछे होने के बावजूद दूसरे राउंड में भारी उलटफेर करते हुए टाइबेकोवा को 8-5 से शिकस्त दे दी. 

इससे पहले बीते साल एशियाई चैंपियनशिप में पोडियम फिनिश करने वाली साक्षी ओलंपिक में कुश्ती में पदक हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई है. उनकी इस ऐतिहासिक जीत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत तमाम नेताओं और दिग्गजों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

वहीं, हरियाणा सरकार द्वारा साक्षी को उपहार दिए जाने की घोषणा करते हुए खट्टर ने कहा कि रक्षाबंधन पर साक्षी ने देश को तोहफा दिया है. यह देश के लिए गर्व का विषय है. इसके अलावा हरियाणा सरकार के मंत्री मनीष ग्रोवर ने परिजनों से मुलाकात कर साक्षी की जीत की खुशिया मनाईं.

वहीं, साक्षी के भाई सचिन का कहना है कि रक्षाबंधन पर इससे बेहतरीन कोई और तोहफा नहीं हो सकता. वे साक्षी को बहुत प्यार करते हैं.

First published: 18 August 2016, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी