Home » खेल » Rio Olympic: Dipa Karmakar says sorry to 1.3 billion people of India for not winning medal
 

दीपा कर्माकर ने हारकर भी जीता दिल, सहवाग ने कहा 'सुपर प्राउड'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2016, 10:11 IST
(पत्रिका)

भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्माकर भले ही रियो ओलंपिक में मेडल नहीं जीत सकीं, लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने देशवासियों का दिल जीत लिया है. 

52 साल बाद ओलंपिक खेलों की जिम्नास्टिक स्पर्धा में पहली भारतीय महिला एथलीट के तौर पर प्रवेश करने वाली दीपा कर्माकर मेडल हासिल करने से चूक गईं. वो फाइनल मुकाबले में चौथे नंबर पर रहीं.

दीपा ने पिता दुलाल कर्माकर को अपनी बेटी पर बहुत गर्व है, उन्होंने कहा कि दीपा 2020 टोक्यो ओलंपिक में बेहतर ओर इससे मजबूत प्रदर्शन करेंगी.

पत्रिका

'टोक्यो में लाएगी मेडल'

दुलाल ने कहा, "मैं उसकी उपलब्धियों पर काफी गर्व महसूस कर रहा हूं. मैं बिलकुल भी दुखी नहीं हूं. यह उसका पहला ओलंपिक था. अगली बार जब जापान में ओलंपिक होगा, तो वह इससे बेहतर प्रदर्शन करेगी और देश के लिए पदक लाएगी."

पढ़ें: रियो ओलंपिक: इतिहास रचते हुए फाइनल में पहुंचीं दीपा करमाकर

उन्होंने कहा कि दीपा के प्रदर्शन ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. अगले ओलंपिक में अभी चार साल है. वह कड़ा अभ्यास करेगी और आसानी से पदक लाएगी. वह अब सिर्फ त्रिपुरा की लड़की नहीं है, बल्कि पूरे देश की बेटी है.

सहवाग ने कहा सुपर प्राउड

वहीं दिग्गज पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट कर दीपा का हौसला बढ़ाया. उन्होंने लिखा, "देश को एक होकर आधी रात में भी जिम्नैस्ट का जश्न मनाने का मौका देने के लिए आपका धन्यवाद. ऐसे देश में जहां इस खेल के लिए कोई इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद नहीं थे. सुपर प्राउड. वीरेन्द्र सहवाग."

वीरेन्द्र सहवाग के इस ट्वीट को 10 मिनट के भीतर ही करीब ढाई हजार लोगों ने रीट्वीट किया. दीपा अपनी स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में चौथे नंबर पर रहते हुए मामूली अंतर से पदक नहीं हासिल कर सकीं.

पूर्व क्रिकेटर सहवाग के इस ट्वीट को दस मिनट में ढाई हजार रीट्वीट किया गया. (ट्विटर)

वहीं सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने भी दीपा को ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए बधाई दी. अपने अनूठे अंदाज में दीपा की हौसला अफजाई करते हुए पटनायक ने उनकी आकृति ट्वीट की है.

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, "दीपा हम सभी को आप पर गर्व है. आपने अरबों दिलों को जीता है. हम आपको सलाम करते हैं."

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने दीपा कर्माकर को अनूठे अंदाज में सलाम किया है. (ट्विटर)
First published: 16 August 2016, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी