Home » खेल » Rio olympic games shall shown round the clock on the big screens in delhi
 

दिल्ली में कई जगह बड़ी स्क्रीन पर रियो ओलंपिक का प्रसारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2016, 15:54 IST
(डेलीमेल/प्रतीकात्मक फोटो)

ब्राजील के रियो में पांच से 21 अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेलों का राजधानी दिल्ली के मुख्य जगहों पर बड़ी स्क्रीनों के जरिए चौबीसों घंटे प्रसारण किया जाएगा.

रियो ओलंपिक के लिये भारतीय दल को शुभकामनाएं देते हुए केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने गुरुवार को यह एलान किया. गोयल ने कहा हम चाहते हैं कि दिल्लीवासी रियो ओलंपिक का पूरा मजा लें. हम इसके लिए ओलंपिक के दौरान कुछ विशेष इंतजाम करने जा रहे हैं.

कनाट प्लेस और चांदनी चौक में बड़ी स्क्रीन

गोयल ने बताया कि कनाट प्लेस के सेंट्रल पार्क और चांदनी चौक सहित कई मुख्य इलाकों और मॉल में बड़ी स्क्रीन लगाकर ओलंपिक का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा, ताकि लोग खेलों के महाकुंभ का आनंद ले सकें. इन स्क्रीनों पर 24 घंटे ओलंपिक खेलों का प्रसारण किया जायेगा.

बड़ी स्क्रीन की संख्या के बारे में पूछे जाने पर खेल मंत्री ने कहा, "अभी योजना पर काम चल रहा है. हम एनडीएमसी, एमसीडी और मेट्रो से स्क्रीन लगाने को लेकर बातचीत कर रहे हैं. मैं कुछ समय बाद बता पाऊंगा कि दिल्ली में कितनी जगह पर कितनी स्क्रीन लगेंगी."

उन्होंने कहा, "मेरे लिये यह गर्व की बात है कि रियो ओलंपिक से ठीक पहले मुझे खेल मंत्री बनाया गया है. इस बार खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ ने मिलकर बेहतरीन तैयारी कराई है और सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों से पूरा सहयोग मिला है."

उन्होंने कहा, "खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम (टीओपी) परियोजना के तहत खिलाड़ियों को देश विदेश में अभ्यास और कोचिंग की सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं."

गोयल ने हालांकि पदकों की संभावना के बारे में कयास लगाने से इनकार किया. उन्होंने कहा, "मुझसे यह मत पूछिए कि कितने पदक मिलेंगे. मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि हमारे खिलाड़ियों और कोचों ने काफी मेहनत की है और प्रदर्शन अच्छा होगा."

First published: 15 July 2016, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी