Home » खेल » Rio olympics 2016 5th day india schedule
 

रियो में आज: जीतू राय, सानिया-बोपन्ना के मुकाबले, महिला हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से सामना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2016, 16:23 IST
(कैच न्यूज)

रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी आज हॉकी, निशानेबाज़ी, जूडो और बॉक्सिंग में अपना दमख़म दिखाएंगे. हॉकी में भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा.

सुशीला चानू की कप्तानी में छत्तीस साल बाद ओलंपिक खेल रही भारतीय महिला हॉकी टीम का रियो का सफर अब तक कुछ खास नहीं रहा है.

हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से सामना

पहले मैच में भारतीय टीम ने पूल बी के पहले मुकाबले में जापान के साथ 2-2 गोलों के साथ ड्रॉ खेला. उसके बाद ब्रिटेन के साथ उसे 3-0 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

ऐसे में आज के मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करनी होगी. पूल बी की टीमों में भारत के साथ अर्जेंटीना, जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और यूएस जैसी मजबूत टीमें शामिल हैं.

वहीं टेनिस के मिक्सड डबल्स में देर रात आज सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को अपने पहले दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी सामंता स्टोसुर और जान पीयर्स से भिड़ना होगा. मौजूदा समय में सानिया नंबर एक और बोपन्ना 15वीं रैंकिंग पर काबिज हैं. सानिया एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में भी पदक जीत चुकी हैं. बोपन्ना अपना दूसरे ओलंपिक में खेल रहे हैं.

निशानेबाजी में जीतू राय पर सबकी नजर

रियो में अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए भारतीय निशानेबाजों में आज शाम जीतू राय और प्रकाश नानजप्पा 50 मीटर पुरुष पिस्टल पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में निशाना लगाएंगे. रियो ओलंपिक में अब तक कोई भी भारतीय निशानेबाज अपना खाता नहीं खोल पाया हैं. गौरतलब है कि अभिनव बिंद्रा सोमवार को 10 मीटर एयर रायफल इवेंट में मामूली अंतर से कांस्य पदक जीतने से चूक गए थे.

जूडो के 90  किलो वर्ग में में आज भारतीय खिलाड़ी अवतार सिंह का रिफ्यूजी ओलंपिक टीम के मिसेनगा पी से मुकाबला होगा. वहीं पुरुष वेटलिफ्टिंग में आज ही 77 किलो भार वर्ग में 2014 के कॉमनवेल्थ गेम के स्वर्ण पदक विजेता सतीश शिवालिंगम अपनी चुनौती पेश करेंगे.

आज होने वाले भारत के मुकाबले

निशानेबाजी (50 मीटर पुरुष पिस्टल पिस्टल)

जीतू राय और प्रकाश नानजप्पा (शाम 5:30 बजे)

तीरंदाजी (महिला एकल)

दीपिका कुमारी और बोम्बायला देवी (शाम 6:09 बजे और रात 01:27 बजे)

जूडो (90  किलो वर्ग) 

अवतार सिंह (शाम 6:30 बजे)

वेटलिफ्टिंग (77 किलो भार वर्ग )

सतीश शिवालिंगम (6:30बजे)

हॉकी (महिला)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया से (शाम 7.30 बजे)

टेनिस (मिकस्ड डबल)

सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना (शाम 7.30 बजे)

First published: 10 August 2016, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी