Home » खेल » Rio Olympics 2016: A marriage proposal at the Olympics medal ceremony
 

रियो ओलंपिक: पदक जीतने के बाद मिला शादी का प्रस्ताव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2016, 14:54 IST

रियो ओलंपिक 2016 में चीन की तैराक हे जी की खुशियां उस समय दोगुनी हो गईं, जब पोडियम से उतरते ही चीन के किन काई ने उन्हें शादी का प्रस्ताव दिया. हे जी ने महिलाओं के तीन मीटर स्प्रिंग बोर्ड में रजत पदक जीता है. किन काई भी एक तैराक हैं और पुरुषों के तीन मीटर स्प्रिंग बोर्ड के कांस्य पदक विजेता भी हैं.

हे जी के पोडियम से उतरते ही किन काई उनके सामने पहुंचे, घुटनों पर बैठे और सगाई की अंगूठी पेश की. दोनों खिलाड़ी लगभग छह साल से डेटिंग कर रहे थे. काई ने अंगूठी की डिबिया खोली, अंगूठी निकालकर हे जी की अंगुली में पहनाई, तो वह हैरान रह गई. भावुक हे जी ने अपने हाथों से अपने आंखों को ढक लिया. 

इसके बाद हे जी ने हां में अपना सिर हिलाया और किन काई ने अपने दोनों हाथ सिर से ऊपर उठाकर खुशी का इज़हार किया. किन काई खड़े हुए और हेजी को अंगूठी पहना दी. इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया.

हे जी ने कहा, "हम पिछले छह साल से रिलेशनशिप में हैं. मुझे नहीं पता था, आज वह मुझे प्रपोज करेगा. न ही मैं अभी शादी के बारे में सोच रही थी. उसने पोडियम पर बहुत-सी बातें कहीं, कई वादे किए, लेकिन सबसे जरूरी बात यह है कि वह एक ऐसा शख्स है, जिस पर मैं हमेशा भरोसा कर सकती हूं."

First published: 16 August 2016, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी