Home » खेल » rio olympics 2016: Deepika Kumari, Manoj Kumar through to round of 16
 

रियो ओलंपिक में तीरंदाजों का बेहतरीन प्रदर्शन: दीपिका, बोम्बाल्या और दास अगले दौर में

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2016, 8:53 IST

रियो ओलंपिक के पांचवें दिन भारतीय तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. विश्व की पूर्व नंबर वन खिलाड़ी दीपिका कुमारी, बोम्बाल्या देवी और अतानु दास अंतिम-16 में पहुंच गए हैं.

दीपिका ने इटली की गुएन्डलीना सार्टोरी को 6-2 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई. वहीं बोम्बायला ने दूसरे दौर में चीनी ताइपे की लिम सिह चिया को 6-2 से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया.

अतानु दास ने क्यूबा के आंद्रियन आंद्रेस पेरेज पुएंटस को 6-4 से हराया. इससे पहले पश्चिम बंगाल के इस 24 वर्षीय तीरंदाज में नेपाल के जीतबहादुर मुक्तान को 6-0 से करारी शिकस्त दी थी. दास को हालांकि प्री क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के तीरंदाज ली सेंगुइन की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. 

मुक्केबाज मनोज से आस

कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले मनोज कुमार ने लिथुआनियाई मुक्केबाज इवालडस पेट्रॉस्कस को हरा कर 64 किलोग्राम वर्ग के प्री-क्वाटर फाइलन में जगह बना ली. मनोज का अगला मुकाबला रविवार को उज्बेकिस्तान के फजलीद्दीन गैब्नाजरॉफ से होगा. मनोज ने यह मैच 2-1 से अपने नाम किया.इससे पहले रियो ओलंपिक में 75 किलो भार वर्ग में भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण यादव ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

जीतू राय ने फिर किया निराश

बुधवार को जीतू राय रियो ओलंपिक के 50 मीटर पिस्‍टल प्रतियोगिता के फाइनल में नहीं पहुंच सके. इसी के साथ ओलंपिक में उनका सफर खत्म हो गया.

जीतू ने क्वालीफाइंग राउंड में 554 का स्कोर किया और 12वें स्थान पर रहे, जबकि प्रकाश नान्‍जप्पा 547 का स्कोर हासिल कर 25वें स्थान पर रहे. स्पर्धा में कुल 41 प्रतिभागी थे.

इससे पहले जीतू 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे लेकिन पदक जीतने में नाकाम रहे थे.

महिला हॉकी टीम की करारी हार

भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल-बी के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6-1 से मात दी. यह भारतीय महिलाओं की रियो में लगातार दूसरी हार है. ब्रिटेन के खिलाफ दूसरे पूल मैच में उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. भारत के लिए इकलौता गोल अंतिम मिनट में अनुराधा थोकचोम ने किया.

पदक की दौड़ में बने रहने के लिए भारतीय टीम को अगले दोनों मैच जीतने होंगे. भारतीय टीम को अपने अगले मैच में गुरुवार को अमेरिका से भिड़ना है. अपने आखिरी पूल मैच में शनिवार को उसका सामना अर्जेंटीना से होगा.

First published: 11 August 2016, 8:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी