Home » खेल » Rio Olympics 2016: India women's archery team crash out after losing to Russia
 

रियो 2016: निशाना चूका, भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ओलंपिक से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2016, 8:51 IST

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम रविवार को रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में रूस से 4-5 से हारकर बाहर हो गई. दोनों टीमों के बीच चार-चार सेट बराबरी पर रहे, लेकिन शूट ऑफ में भारतीय टीम 25-23 के स्कोर से हार गई.

दीपिका कुमारी, बोंबायला देवी लेशराम और लक्ष्मीरानी मांझी की जोड़ी ने रूस को कड़ी टक्कर दी लेकिन महत्वपूर्ण क्षणों में निशाना लगाने से चूक गईं.

भारतीय टीम पहला सेट 48-55 से हार गई लेकिन दूसरा सेट 53-52 से जीतकर वापसी की. तीसरे सेट में भारत ने 53-50 से बाजी मारी लेकिन रूसी लड़कियों ने चौथे सेट में 55-54 से जीत दर्ज करके मुकाबला शूटऑफ तक खिंचा.

शूटऑफ में हालांकि भारत के लिए बोंबायला ने पहले ही तीर पर सिर्फ सात अंक बनाए. बाद में लक्ष्मीरानी और दीपिका ने आठ-आठ का स्कोर किया. वहीं रूसी लड़कियों ने 10, 6, 9 का स्कोर किया. चौथे सेट और शूटऑफ में दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी रहीं दीपिका से परफेक्ट टेन की उम्मीद थीं लेकिन दीपिका दोनों बार निशाना लगाने से चूक गईं.

इससे पहले भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पहले दिन की हार को भुलाते हुए रविवार को शानदार वापसी की थी और कोलंबिया के खिलाफ प्री-क्वार्टरफाइनल में 5-3 से जीत दर्ज कर ली थी.अब दीपिका, बोंबायला और लक्ष्मीरानी व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में भाग लेंगे. पुरूष वर्ग में अतनु दास क्वालीफाइंग दौर में पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंच चुके हैं.

First published: 8 August 2016, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी