Home » खेल » Rio Olympics 2016: Roger Federer pulls out of Summer Games due to knee injury, apologises to fans
 

रियो ओलंपिक 2016: रोजर फेडरर ने चोट की वजह से किया हटने का एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(फेसबुक)

स्विस टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने घुटने की चोट के चलते रियो ओलंपिक और 2016 सत्र के शेष टूर्नामेंट्स से हटने का फैसला किया है. लंदन में 2012 में हुए पिछले ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता फेडरर ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी.

उन्होंने लिखा, "डियर फैन्स, मैं यह बताते हुए बहुत निराश हूं कि मैं रियो ओलंपिक में स्विट्‍जरलैंड का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाऊंगा. मैं सत्र के शेष टूर्नामेंट्‍स में भी नहीं खेल पाऊंगा. सभी विकल्पों पर विचार करने और डॉक्टर्स तथा टीम स्टाफ से चर्चा करने के बाद मैंने यह निर्णय लिया.  

इस वर्ष की शुरुआत में हुई घुटने की सर्जरी से उबरने के लिए मुझे रिहैबिलिटेशन के लिए काफी समय लगेगा. डॉक्टर्स ने बताया कि यदि मुझे आगे कुछ वर्षों तक और खेलना हो तो अभी मुझे अपने दोनों घुटनों को पर्याप्त आराम देना होगा. इस साल आगे नहीं खेल पाना बहुत निराशाजनक होगा."

रोजर फेडरर/फेसबुक

उन्होंने आगे लिखा, "मैं अनुभव से जान पाया हूं कि मैं काफी खुशकिस्मत हूं क्योंकि अपने करियर के दौरान मैं बहुत कम ही चोटिल हुआ हूं. मैं साल 2017 में अपनी पूरी एनर्जी के साथ दमदार वापसी करने के लिए उत्साहित हूं. आपसे लगातार मिलने वाले सपोर्ट के लिए शुक्रिया."

गौरतलब है कि पीठ में समस्या के चलते फेडरर इस साल के फ्रेंच ओपन में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. हालांकि इसके बाद उन्होंने जून में विंबलडन चैंपियनशिप में जोरदार वापसी की थी. इसके बावजूद विंबलडन के सेमी-फाइनल में उन्हें अपने कनाडाई प्रतिद्वंद्वी मिलोस राओनिक के हाथों मात खानी पड़ी थी.

First published: 27 July 2016, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी