Home » खेल » Roger Federer, Rafael Nadal to pair up for Laver Cup 2017
 

अगले साल शुरू हो रहे लेवर कप में जोड़ी बनाकर खेलेंगे फेडरर और नडाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:20 IST
(टेनिस)

पूर्व नंबर टेनिस खिलाड़ी एक रोजर फेडरर और राफेल नडाल अगले वर्ष सितंबर में पहली बार होने जा रहे लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट में शेष विश्व के खिलाफ यूरोपीय टीम के लिए एक साथ जोड़ी बनाकर पुरुष युगल स्पर्धा में खेलने उतरेंगे.

लेवर कप को फेडरर और नडाल की उपस्थिति में 24 अगस्त को न्यूयॉर्क में लॉन्च किया गया है. राइडर कप की तरह होने वाले इस टीम टूर्नामेंट में यूरोप और शेष विश्व टीमों के बीच मैच होगा. इस टूर्नामेंट का पहली बार आयोजन अगले वर्ष 22 से 24 सितंबर तक चेक गणराज्य के प्राग में किया जाएगा.

इस टूर्नामेंट में पूर्व ग्रैंड स्लैम चैंपियन ब्योन बोर्ग और जॉन मैकनरो को कप्तान बनाया गया है. टूर्नामेंट के आयोजकों ने रॉड लेवर के नाम पर इस टूर्नामेंट का नाम लेवर कप रखा गया है. लेवर वर्ष 1969 में कैलेंडर ग्रैंड स्लैम की उपलब्धि दर्ज करने वाले आखिरी पुरुष टेनिस खिलाड़ी थे.

लावेर कप ओलंपिक सत्र को छोड़कर प्रत्येक वर्ष खेला जाएगा, जिसमें प्रत्येक दिन चार मैच आयोजित होंगे. इसमें से तीन मुकाबले एकल होंगे, जबकि एक युगल मैच खेला जाएगा.

35 वर्षीय फेडरर ने लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के लांच के मौके पर कहा, "यह अविश्वसनीय होगा क्योंकि राफा और मैं एक ही टीम में होंगे. यह अच्छा अहसास है कि मुझे एक शानदार फोरहैंड वाले खिलाड़ी का सामना नहीं करना होगा."

आयोजकों को उम्मीद है कि विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एंडी मरे भी इस टूर्नामेंट से जुड़ेंगे.

First published: 25 August 2016, 5:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी