Home » खेल » rohit sharma and virat kohli in competition in odi rankings
 

कोहली- रोहित के बीच शुरू हुई आखिरी जंग, जीतने वाला बनेगा असली 'सिकंदर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 9:06 IST

विराट कोहली और रोहित शर्मा इस समय वन डे क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ के रूप में देखे जा रहे हैं. वनडे रैंकिंग में कोहली 884 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं वहीं रोहित शर्मा 842 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं. ऐसा मालूम होता है कि अगर कोहली जरा सा भी कमजोर पड़े तो रोहित नंबर 1 पोजीशन पर दावा ठोक देंगे.





 वैसे यह प्रतिद्वंदिता टीम इंडिया के लिए अच्छी ही है. चाहे जो भी अच्छा प्रदर्शन करे, फायदा तो टीम इंडिया का ही है. कहते हैं न दाग अच्छे हैं, तो यहां दोनों के बीच की प्रतिद्वंदिता अच्छी है. वैसे सिर्फ रैंकिंग में ही कोहली और रोहित एक दूसरे कंपटीशन नहीं कर रहे बल्कि अन्य कई मामलों में इन दोनों ने कमाल किया हुआ है.

 साल 2018 में सबसे ज्यादा शतकों की बात करें तो कोहली 5 शतकों के साथ नंबर 1 हैं लेकिन रोहित कोई ज्यादा पीछे नहीं हैं और 4 शतकों के साथ नंबर 2 हैं. जैसा कि वेस्टइंडीज सीरीज टीम इंडिया कि इस साल की आखिरी वनडे सीरीज है. इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों में जो भी बल्लेबाज ज्यादा शतक जमा देगा वही 2018 में शतकों का बेताज बादशाह बन जाएगा. 

 वैसे साल 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (1,046 रनों) के साथ टॉप पर हैं लेकिन रोहित शर्मा भी ज्यादा पीछे नहीं हैं और 797 रनों के साथ सातवें नंबर पर हैं. वैसे इस मामले में कोहली के नंबर 1 बने रहने के मौके ज्यादा हैं लेकिन रोहित के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में 2018 में अपने 1,000 वनडे रन पूरा करने का मौका जरूर होगा.

 टीम इंडिया को इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 समेत कुल 6 टी20 खेलने हैं. अगर इन मैचों में कोहली और रोहित का बल्ला चल गया तो दोनों ही टी20 रैंकिंग में कमाल कर सकते हैं. मौजूदा समय में टी20 रैंकिंग में अंडर-5 में सिर्फ एक भारतीय लोकेश राहुल हैं. राहुल तीसरे नंबर पर हैं. उनके बाद रोहित शर्मा 10वें और कोहली 12वें स्थान पर हैं. ऐसे में अगर इन दोनों का बल्ला बोलता है तो अंडर-5 में दोनों दावा ठोक सकते हैं.

First published: 27 October 2018, 9:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी