Home » खेल » Rohit Sharma not want to take rest India vs West Indies Series
 

भारतीय टीम के चयनकर्ता चाहते हैं रोहित शर्मा को आराम देना! लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2019, 11:40 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी थी. इस सीरीज से पहले माना जा रहा था कि कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में टीम के साथ नहीं होंगे वो आराम करेंगे. लेकिन बाद में खबर आई कि टीम को विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जिससे खिलाड़ियों का मनोबल काफी गिरा हुआ है जिस कारण विराट कोहली ने टीम इंडिया के साथ बने रहने का निर्णय लिया.

वेस्टइंडीज का टूर करने के बाद टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम का सामना किया. विराट कोहली इस सीरीज में भी टीम इंडिया के साथ रहे. लेकिन उसके बाद जब बांग्लादेश टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई तो विराट कोहली को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया. दरअसल, विराट ने बाकी भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में बीते एक साल में काफी क्रिकेट खेला है जिस कारण उन्होंने आराम लिया है.

हालांकि एक और भारतीय खिलाड़ी है जो लगभग टी20 और वनडे में बीते एक साल में उतने ही मुकाबले खेल चुका हैं जितने विराट कोहली ने खेले हैं. लेकिन यह खिलाड़ी आराम नहीं लेना चाहता जबकि सेलेक्टर चाहते हैं कि यह खिलाड़ी आराम ले क्योंकि आने वाले दिनों में भारत को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों का सामना करना है.

रोहित शर्मा के आराम ना लेने के लिए जो खबरें हैं उसमें उनकी फार्म का हवाला दिया जा रहा है. रोहित शर्मा इस साल जबरदस्त फार्म में है. रोहित ने पहले विश्व कप में पांच शतक लगाकर इतिहास रचा और उसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में बतौर सलामी बल्लेबाज उतरते ही उन्होंने इतिहास रच दिया था.

रोहित शर्मा ने इस साल 40 इंटरनेशनल मुकाबलों खेले हैं जिसमें उन्होंने अभी तक 2069 रन बनाए है. टीम इंडिया के वनडे और टी20 मुकाबले के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस साल कुल 25 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 53.57 की औसत से 1232 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से6 शतक और 5 अर्धशतक आया है. बात अगर टी20 मुकाबले की करें तो रोहित शर्मा ने इस साल कुल 11टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.45 की औसत से 302 रन बनाए है. इस दौरान रोहित के बल्ले से 3 अर्धशतक भी आए है.

 

ऐसे में रोहित नहीं चाहते कि वो आराम लें क्योंकि उन्हें कहीं ना कहीं इस बात का डर जरूर होगा कि अगर वो आराम लेते हैं को वो अपनी फार्म खो देंगे. वहीं रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. जबकि विश्व कप के बाद वो सबसे पहले स्वदेश लौट आए थे.

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित का रिकॉर्ड काफी शानजार है. रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले में 28 वनडे पारियों में 2 शतक और 10 अर्धशतकों की मदद से 1265 रन बनाए है. ऐसे में कोई भी बल्लेबाज नहीं चाहेगा कि जब उसका बल्ला आग उगल रहा हो तो वो आराम ले. ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प हो जाएगा कि रोहित शर्मा को क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में आराम दिया जाता है या नही.

ICC ने जारी की टी20 रैंकिंग, टॉप पांच में नहीं है कोई भी भारतीय बल्लेबाज

First published: 20 November 2019, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी