Home » खेल » Rohit Sharma to launch own academy in Dubai in September
 

कोरोना वायरस लॉक डाउन के बीच रोहित शर्मा दुबई में खोलेंगे क्रिकेट अकादमी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2020, 21:07 IST

भारतीय वनडे और टी20 क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दुबई में अपनी क्रिकेट अकादमी स्थापित करने वाले है. रोहित शर्मा इस साल सितंबर में यह अकादमी स्थापित करेंगे. गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा की इस क्रिकेट अकादमी में टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉन राइट के साथ साथ कई भारतीय खिलाड़ी आएंगे. जॉन राइट (John Wright) इस अकादमी में विजिटिंग फैकल्टी होंगे, जो हर चार महीने के पर अकादमी का दौरा करेंगे और प्रशिक्षुओं की प्रगति की निगरानी करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर की एक कंपनी क्रिककिंगडम ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड ने एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फर्म, रच स्पोर्ट्स के साथ मिलकर रोहित शर्मा द्वारा क्रिककिंगडम क्रिकेट अकादमी शुरू की है. टीम इंडिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस अकादमी में साल में एक बाद दौरा करेंगे.


 

रिपोर्ट की मानें तो रोहित शर्मा ने इस बारे में कहा,"मुझे खुशी है कि क्रिककिंगडम दुबई में अकादमी शुरू करेगा. हम UAE में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए क्रिककिंगडम अकादमियों में प्रशिक्षण और वैश्विक पहुंच के लिए अनुकूलित वार्षिक पाठ्यक्रम, इन-हाउस मोबाइल ऐप के माध्यम से कर सकते हैं. रवि किरन रच और गिरबान चक्रवर्ती के मार्गदर्शन में क्रिककिंगडम के बेहतरीन प्रदर्शन के साथ रच स्पोर्ट्स टीम क्लास एकेडमी के संचालन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के अनुभव को निश्चित रूप से सच कर देगी."

धवल कुलकर्णी, एक भारतीय अंतर्राष्ट्रीय और क्रिककिंगडम के संरक्षक हैं, जो अब तक दुनिया भर में चार अकादमियों का संचालन करते हैं (भारत, कतर, सिनागपुर और जर्मनी), उन्होंने कहा," क्रिककिंगडम के माध्यम से, माता-पिता की अपने वार्ड की प्रगति पर पूरी दृश्यता होगी - इसे बनाना अधिक पारदर्शी और प्रभावशाली."

बता दें, रोहित शर्मा से पहले कई भारतीय क्रिकेटर्स की अकादमी चलती है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, रविचंद्रन अश्विन, जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, अब इसमें रोहित शर्मा का भी नाम जुड़ गया है.

नस्लवाद के विरोध में वेस्टइंडीज की टीम ने उठाया बड़ा कदम, आईसीसी से मिली मंजूरी

First published: 29 June 2020, 21:07 IST
 
अगली कहानी