Home » खेल » Royal Challengers Bangalore defeated Gujarat Lions in rajkot.
 

गेल की तूफ़ानी पारी के बाद यजुवेंद्र का कमाल, RCB ने गुजरात को 21 रन से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2017, 10:16 IST

गुजरात के होम ग्राउंड राजकोट में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात लायंस को 21 रनों से हरा दिया. आरसीबी की इस जीत में क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली के अलावा लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल  का प्रमुख योगदान रहा.

आरसीबी की इस तिकड़ी ने गुजरात लायंस को मैच में कभी भी वापसी नहीं करने दी. आरसीबी ने अपने छह मैचों में दूसरी जीत हासिल की. अब वो आईपीएल के दसवें सीज़न में आखिरी स्थान से ऊपर उठकर छठे स्थान पर है. जबकि गुजरात लायंस को पांच मैचों में चौथी हार मिली और वह प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है. आरसीबी की तरफ से धुरंधर क्रिस गेल मैन ऑफ द मैच रहे. 

क्रिस गेल आईपीएल 2017 में अभी तक बल्ले से कमाल नहीं कर पाए थे लेकिन कल के मैच में गेल के बल्ले से आग उगल रही थी. उन्होंने मैदान में आते ही जिस अंदाज़ से बैटिंग की उसकी बदौलत आरसीबी ने बीस ओवर में 213 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.

क्रिस गेल ने 38 गेंदों में 77 रन बनाए. गेल ने अपनी इस पारी में सात छक्के और पांच चौके लगाए. इसी के साथ  ही ट्वेटी-20 फॉर्मेट में उन्होंने अपने दस हज़ार रन भी पूरे कर लिए और वो ऐसा करने वाले पहले प्लेयर बन गए हैं. कप्तान विराट कोहली और गेल के बीच 122 रन की पार्टनरशिप हुई. विराट कोहली ने 64 रन बनाए.

गुजरात लायंस की तरफ से मैकलम ने टीम को जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन चहल की शानदार बॉलिंग के सामने गुजरात के खिलाड़ी नहीं टिक पाए. 72 रन के स्कोर पर उन्हें चहल ने आउट करके मैच का रुख बैंगलोर की तरफ कर दिया. चहल ने अपने 4 ओवर में 3 विकेट निकाले.

First published: 19 April 2017, 10:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी