Home » खेल » S Sreesanth wants to play for India in ICC World Cup 2023
 

मैदान में उतरने को बेताब हैं श्रीसंत, भारत के लिए खेलना चाहते हैं ICC वर्ल्ड कप 2023

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2020, 16:57 IST

भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत क्रिकेट के मैदार पर उतरने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं. वह भारत के लिए साल 2023 का वर्ल्डकप खेलना चाहते हैं. श्रीसंत ने कहा कि उन्हें बुलाइए, वह आना चाहते हैं और कहीं भी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. हालांकि इस दौरान उनके चेहरे पर हताशा साफ दिखाई दे रही थी.

श्रीसंत ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड तथा श्रीलंका में क्लब स्तरीय क्रिकेट खेलना चाहता हूं. उनका लक्ष्य साल 2023 वर्ल्ड कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है. उन्होंने कहा कि उनकी दूसरी इच्छा यह है कि वह लॉर्डस में एमसीसी और वर्ल्ड इलेवन के बीच होने वाले मैच में खेलना चाहते हैं.

बता दें कि श्रीसंत साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 का वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे. हालांकि इसके बाद वह साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन करार दिए गए थे. उन पर लगा आजीवन बैन बीसीसीआई ने अब हटा लिया है. बीसीसीआई ने साल 2013 में श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था.

IPL 2020: दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल के बीच चल रहा विवाद? मेंटोर डेविड हसी ने कही ये बात

हालांकि साल 2015 में दिल्ली की विशेष अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया था. इसके बाद साल 2018 में केरल हाई कोर्ट ने उन पर बीसीसीआई द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को खत्म कर दिया था. केरल हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ सभी कार्रवाई को रद्द कर दिया था. हालांकि, उनके खिलाफ हाई कोर्ट की एक बेंच ने प्रतिबंध की सजा को बनाए रखा था.

इसके बाद श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. पिछले साल मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने उनके अपराध को बरकरार रखा था, हालां बाद में बीसीसीआई को सजा कम करने का निर्देश दिया गया था. इसके बाद बोर्ड ने उनपर लगा आजीवन प्रतिबंध घटाकर 7 साल कर दिया था. यह प्रतिबंध अब खत्म हो गया है. बता दें कि श्रीसंत ने देश के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं.

IPL 2020: क्या सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने थाम लिया मुंबई इंडियंस का हाथ? सोशल मीडिया पर फैंस पूछ रहे सवाल

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज का दावा, यूएई में सभी टीमों के सामने होगी ये मुश्किल

First published: 15 September 2020, 16:57 IST
 
अगली कहानी