Home » खेल » sachin tendulakar sues on australian company spartan sports for failure in payment
 

क्रिकेट के भगवान को क्यों आया गुस्सा? सचिन ने इस कंपनी पर किया 20 करोड़ रुपये हर्जाने का मुकदमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 18:12 IST

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बल्ला बनाने वाली एक कंपनी पर मुकदमा दायर कराया है. आम तौर पर विवादों से दूर रहने वाले सचिन ने ऑस्ट्रेलिया की बल्ला बनाने वाली एक कंपनी पर इसलिए केस दर्ज किया है कि उसने करार के अनुसार पेमेंट नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन ने एक्सक्लूसिव लाइसेंस करार के अंतर्गत कथित रूप से 30 लाख डॉलर (करीब 20 करोड़ भारतीय रुपये) का भुगतान न कर पाने की वजह से ''स्पार्टन स्पोर्ट्स'' कंपनी पर यह केस किया है.

 

साल 2016 में तेंदुलकर ने सिडनी बेस्ड कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए थे. भारतीय मूल के कारोबारी कुणाल शर्मा इस कंपनी के को-फाउंडर हैं. कंपनी अपने प्रोडक्ट्स पर सचिन का नाम और फोटो के इस्तेमाल करती थी. पिछले साल सितंबर में भुगतान में विफल होने पर सिडनी बेस्ड कंपनी से कांट्रैक्ट समाप्त कर दिया था और अपने नाम का इस्तेमाल करने को मना कर दिया था.

सचिन ने अब ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट में केस किया है और छति-पूर्ति की मांग की है. ऑस्ट्रेलियाई न्यूज पेपर सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार सचिन ने स्पार्टन पर मुकदमा किया है क्योंकि यह कंपनी खेल उत्पादों पर उनके नाम और फोटो के इस्तेमाल के लिए एग्रीमेंट के तहत उन्हें 30 लाख डालर का भुगतान नहीं कर सकी.

First published: 14 June 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी