Home » खेल » Sachin Tendulkar special Lifelong fan Sudhir Gautam discloses birthday plans
 

मास्टर ब्लास्टर सचिन के फैन सुधीर इस खास अंदाज में देंगे जन्मदिन की बधार्इ

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 9:02 IST

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 24 अप्रैल को 44 साल के हो जाएंगे. क्रिकेट के भगवान सचिन को बिहार में रहने वाले एक फैन के लिए यह दिन बहुत स्पेशल है.

सुधीर गौतम की इस दिन मुंबई पहुंचकर सचिन को विश करने की योजना है. अपने शरीर पर तिरंगा और भारत का नक्शा पेंट कर दुनियाभर के स्टेडियमों में टीम इंडिया की हौसला-अफजाई करने वाला यह फैन अब 'मिस यू तेंदुलकर' के मैसेज के साथ नजर आता है. ‍सचिन अपने बर्थडे के दिन मुंबई में हो तो सुधीर वहां पहुंच जाता है, अन्यथा अपने दोस्तों के साथ केक काटकर मास्टर ब्लास्टर का जन्मदिन मनाता है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सुधीर ने बर्थडे प्लान को उजागर करते हुए बताया, 'मैं ट्रेन से 24 अप्रैल को सुबह मंबई पहुंच जाऊंगा. मेरे पास उनके लिए एक विशेष गुलदस्ता है. इस में मैंने सचिन के बचपन, जवानी और बल्लेबाजी के दौरान के कई फोटोज को जोड़ा है. ये मेरी उनसे जुड़ी यादें हैं.

सचिन तेंदुलकर के बांद्रा स्थित घर पहुंचकर गौतम उन्हें यह गिफ्ट प्रदान करेंगे. वे इससे पहले नेरूल में एक आर्टिस्ट से अपने शरीर पर पेंट करवाएंगे. सचिन के घर के बाद गौतम वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेंगे जहां आईपीएल 2017 में मुंबई इंडियंस को राइजिंग पुणे सुपरजायंट का मुकाबला है. 

कौन है सुधीर: 

क्रिकेटर बनने का सपना देखने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर कुमार ने कई बार इंटर कॉलेज क्रिकेट के लिए ट्रायल दिया. पंद्रह सदस्यीय टीम में जगह मिल जाती थी, लेकिन कभी मैदान पर खेलने को नहीं मिला. लेकिन सुधीर ने हार नहीं मानी.

एक दोस्त ने सलाह दी कि वह सचिन तेंदुलकर से मिलें. बस फिर क्या था, सचिन से मिलने के लिए सुधीर ने मुजफ्फरपुर (बिहार) से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम तक का सफर साइकिल से तय किया, लेकिन वहां भी उनकी मुलाकात नहीं हुई. सचिन से मिलने सुधीर टीम इंडिया के होटल पहुंच गए. वहां जैसे ही उन्होंने सचिन को देखा उनके पैर पकड़ लिए. सचिन के व्यवहार से सुधीर इतना प्रभावित हुए कि क्रिकेटर बनने का सपना छोड़कर सचिन के फैन हो गए. तब से सुधीर और सचिन का रिश्ता पूरी दुनिया में चर्चित हो गया. 

First published: 24 April 2017, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी