Home » खेल » Saif Cup Women's Football: India beat Bangladesh in semifinal and entrered into Final
 

सैफ कप फुटबॉल: भारत की बेटियों ने किया कमाल, बांग्लादेश को रौंद शान से कटवाया फाइनल का टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2019, 21:10 IST

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने सैफ कप के सेमिफाइनल में बांग्लादेश को सेमीफाइनल में रौंदकर फाइनल में प्रवेश किया. भारत की ओर से इंदुमति ने दो गोल किए. भारतीय महिला टीम ने अपना अपराजेय क्रम जारी रखते हुए बुधवार को नेपाल के बिराट नगर में चल रहे सैफ कप में बांग्लादेश को 4-0 से रौंद दिया.

भारतीय टीम का अब फाइनल में मुकाबला इसी शहीद रंगशाला स्टेडियम में शुक्रवार को मेजबान नेपाल से होगा. भारत की ओर से इंदुमती कैथरीसेन ने दो और दालिमा छिब्बर तथा मनीषा ने एक-एक गोल दागे. टूर्नामेंट में मौजूदा चैम्पियन भारत के तीन मैचों में कुल 15 गोल हो गए हैं.

भारतीय टीम ने मैच शुरु होने के बाद पहले हाफ से ही विपक्षी टीम पर अपना दबदबा कायम कर लिया था. टीम के लिए पहला गोल दालिमा ने मैच के 18वें मिनट में किया. इसके बाद 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम के लिए 23वें मिनट में इंदुमति ने दूसरा गोल दाग कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया.

इंदुमति ने 37वें मिनट में अपना जलवा फिर दिखाया और भारत के लिए तीसरा गोल दाग कर बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया. यह उनका इस मैच में दूसरा गोल था. हाफ टाइम तक भारत ने इसी स्कोर पर रहा. मैच के दूसरे हाफ में भी भारत ने आक्रामक शुरुआत की.

हालांकि कई बार बांग्लादेश की रक्षापंक्ति को भेदा, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हुई. मैच जब इंजरी टाइम में था तब बॉक्स में मौजूद मनीषा ने बेहतरीन गोल कर भारत को की बढ़त 4-0 पर पहुंचा दी. मनीषा का टूर्नामेंट में यह पहला गोल था.

पाकिस्तानी नेता ने हिंदुओं के खिलाफ उगला जहर, कहा- 'हिंदू हमारे सबसे बड़े दुश्मन

First published: 20 March 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी