Home » खेल » Saina Nehwal reached the finals of Indonesia Masters Tournament
 

'इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट' के फाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2018, 17:01 IST

भारत की सबसे कामयाब महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की. साइना ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. साइना ने सेमीफाइनल में थाईलैंड की रातनाचोक इंतानोन को सीधे गेमों में हराया. साइना ने यह मैच 49 मिनट में 21-19, 21-19 से जीता.

विश्व चैम्पियन रह चुकी रेचानोक के खिलाफ साइना का कैरियर रिकार्ड 8.5 का रहा है. एक साल बाद किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची साइना अब चीनी ताइपै की तेइ जू यिंग या चीन की आठवीं वरीयता प्राप्त हि बिंगजियाओ के बीच होने वाले मैच की विजेता से खेलेगी.

पहले गेम में रेचानोक ने 3.1 की बढत बना ली. साइना ने वापसी करते हुए 5.5 से बराबरी की.दूसरे गेम में साइना ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाते हुए 6.1 की बढत बना ली.

रेचानो ने एक अंक बनाया लेकिन साइना ने जोरदार स्मैश लगाकर बढत 9.2 की कर ली. रेचानोक ने इसके बाद लगातार अंक लेकर स्कोर 6 . 10 कर लिया लेकिन ब्रेक के समय साइना ने 11 . 8 से बढत बना ली थी. थाई खिलाड़ी पर थकान हावी होने का साइना ने पूरा फायदा उठाया. अपनी विरोधी की गलतियों का फायदा उठाकर साइना ने 17 . 11 से बढ़त कायम कर ली.

First published: 27 January 2018, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी