Home » खेल » Sakshi chaudhary win gold in youth world boxing championship
 

साक्षी चौधरी ने गोल्ड जीतकर भारत का नाम किया रोशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 12:04 IST

एआईबीए युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारत की साक्षी चौधरी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में क्रोएशिया की निकोलिना कासिक को मात देकर स्वर्ण पदक जीत लिया है. उनके अलावा अनामिका (51 किलोग्राम भारवर्ग) और मनीषा (64 किलोग्राम भारवर्ग) में रजत पदक जीता है. एशियाई खेलों में अभी तक मुक्कबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है. विश्व युवा मुक्कबाजी चैंपियनशिप में भारत नें अभी तक दो स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य पदक जीते हैं.

यह भी पढ़ें: कोहली ने तोड़ा 'भगवान' का रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने होटल में पहुंचकर ऐसे दिया सम्मान

एआईबीए युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अभी तक  महिला एवं पुरुष मुक्केबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है. एआईबीए युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में दो पदक पुरुषों ने जीते है. महिलाओं में भारत का प्रदर्शन रूस से भी अच्छा रहा. भारतीय महिलाओं ने कुल 26 अंक एकत्रित किए तो वहीं रूस ने 23 अंक अर्जित किए.

इससे पहले साक्षी ने आक्रामक शुरुआत की. उनके पंचों का निकोलिना के पास किसी भी तरह का कोई भी जवाब नहीं था. इसी वजह से रेफरी को बीच में दखल दे मुकाबले को रोकना पड़ा और तकनीकी आधार पर साक्षी को विजेता घोषित किया गया.
यह भी पढ़ें: 10 हजार रन और 32 सेंचुरी ठोकने वाले इस भारतीय बल्लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा
दूसरी तरफ अनामिका को अमेरिका डेस्टीनी गार्सिया के हाथों 4-1 से हार को सामना करना पड़ा जबकि मनीषा को पेग रिचडर्सन ने 5-0 से शिकस्त दी.

First published: 1 September 2018, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी