Home » खेल » Sania Mirza and Shoaib Malik's son Izhan Mirza first picture viral on social media
 

सानिया की गोद में नजर आए बेटे इजहान, पहली झलक देख फैंस हुए खुश

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 11:04 IST

भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने मंगलवार को बेटे को जन्म दिया था. इस बात की जानकारी सानिया के पति और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस के साथ शेयर की थी. सानिया और शोएब ने अपने बेटे का नाम इजहान मिर्जा मलिक रखा है और इसी के साथ हाल ही में सानिया मिर्जा अपने बेटे इजहान के साथ नजर आई हैं. सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें इजहान अपनी मां सानिया के गोद में नजर आ रहे हैं.

 

Yogen shah

इसी के साथ ये सानिया और शोएब के बेटे की पहली तस्वीर हैं और ये तेजी से वायरल हो रही हैं. इजान की पहली झलक देखकर दोनों ही खिलाड़ी के फैंस काफी खुश लग रहे हैं. जहां भारत में सानिया के फैंस की कमी नहीं हैं तो वहीं पाकिस्तान में शोएब के फैंस की कोई सीमा नहीं हैं और इस तरह से देखें तो दो मुल्कों में इन दिनों खुशी की लहर दोड़ रही हैं.

 

इसके साथ ही खबरें है कि इजहान मिर्जा को भारतीय नागरिकता दी जाएगी. बांग्लादेश की क्रिकेट वेबसाइट बीडीक्रिकटाइमडॉटकॉम की खबर के मुताबिक डेप्युटी पासपोर्ट ऑफिसर सुबोध कुमार ने इस बात पर का फैसला कर दिया है. सुबोध ने कहा, "नवजात के मां-बाप को उसका नाम गृह मंत्रालय में दर्ज कराना होगा, तभी वह भारतीय नागरिकता और पासपोर्ट का हकदार होगा. अगर मां-बाप अलग-अलग देशों से हैं तो ऐसे में बच्चे को इंडियन पासपोर्ट मिल जाता है, यदि बच्चा इंडिया में जन्म लेता है."

 

गौरतलब है कि शोएब मलिक और सानिया मिर्जा ने साल 2010 में हैदराबादी रिवाज से शादी की थी. सानिया ने कहा कि मां बनना आपको सशक्त बनाता है, जो आपकी असली पहचान है.' मां बनने से पहले सानिया ने कहा था कि उनके बच्चे का उपनाम मिर्जा मलिक होगा. इसको लेकर मैंने और मेरे पति ने बात कर ली है. दोनों ने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा उसका सरनेम मिर्जा मलिक होगा.

ये भी पढ़ें- कंफर्म: सानिया और शोएब के बेटे को मिली इस देश की नागरिकता, यहां के होंगे निवासी

First published: 3 November 2018, 11:01 IST
 
अगली कहानी